script

सब्जी की बढ़ी कीमतों से बिगड़ा बजट, मिडिल क्लास फॅमिली की जेब पर असर

locationबिलासपुरPublished: Oct 22, 2019 11:24:02 am

Submitted by:

Saurabh Tiwari

मध्यमवर्गीय परिवार पर महंगाई का असर

सब्जी की बढ़ी कीमतों से बिगड़ा बजट, मिडिल क्लास फॅमिली की जेब पर असर

सब्जी की बढ़ी कीमतों से बिगड़ा बजट, मिडिल क्लास फॅमिली की जेब पर असर

लोरमी. नगर में इन दिनों सब्जियों के भाव बढ़े हुए हैं, जिससे रसोई का जायका भी बिगड़ा हुआ है। वहीं रोज पेट्रोल की कीमत बढऩे का असर लोगों की जेबों पर पड़ रहा है। मसलन महंगाई से लोगों का बजट गड़बड़ा गया है।
नगर के सब्जी दुकानों में इन दिनों सब्जी लेने जा रहे लोग भाव को देखकर ही दूर हो जाते है। लोग महंगाई से परेशान हैं। टमाटर का दाम लगातार ऊपर-नीचे हो रहा है। इसी तरह प्रतिदिन डीजल पेट्रोल के दाम तय होते हंै, धीरे-धीरे डीजल-पेट्रोल की कीमत में इजाफा हो रहा है, जिसका असर मध्यमवर्गीय परिवार पर पड़ रहा है। सब्जी के दाम से गृहणियों को तो डीजल-पेट्रोल के दाम से पुरुषों की जेब पर असर पड़ रहा है। कुल मिलाकर आमदनी अठन्नी खर्चा रुपया की कहावत चरितार्थ हो रही है।
ज्ञात हो कि थोक बाजार में टमाटर की आवक अचानक कम हो जाने से कीमत बढ़ गयी। टमाटर 30 रुपए से बढ़कर 50 से 60 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गया है। वहीं मुंगा 80, फूल गोभी 80, परवल 60, बैगन 40, धनिया पत्ती 200, मिर्ची 60, चूरचूटिया 50-60, अदरक 150-200, बरबट्टी 40, मूली 40, कोचई 60, बंदगोभी 50, करेला 60, सफेद भांठा 40, सेमी 80, गाजर 80 व लौकी 40 रुपए किलो पहुंच गया है। सब्जियों के दाम बढऩे से गृहणियों का बजट बिगड़ गया है। बताया जाता है कि थोक मण्डी में सब्जीयों की आवक कम आवक हो जाने के कारण यह स्थिति निर्मित हुयी है। यदि यही हालत बनी रही तो सब्जियों की कीमत और ऊपर जा सकती है। वहीं डीजल व पेट्रोल की कीमत में हो रही बढ़ोत्तरी का भी असर पड़ रहा है।
सब्जी विक्रेता सुरेश जायसवाल ने बताया कि लोकल सब्जी मार्केट में कम आने के कारण सब्जियों की कीमत में बढ़ोत्तरी हुयी है। कुछ दिनों तक ऐसा ही और रहने की उम्मीद है। वहीं दीपक नामदेव ने बताया कि लोकल सब्जी की आवक नहीं हो रही है। देशी टमाटर नहीं आ रहा है, जिसके कारण टमाटर की कीमत में बढ़ोत्तरी हुई है। वहीं गृहणी सविता देवी व स्नेहलता श्रीवास का कहना है कि सब्जियों की कीमत बढऩे से बजट गड़बड़ा रहा है। उधर राजू कुमार व आशीष कुमार का कहना है कि हम मध्यमवर्गीय परिवारों को डीजल पेट्रोल की बढ़ी कीमत भी घर चलाने में परेशानी खड़ी कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो