scriptVicious women arrested on pretext of getting loans for PM Awas Yojana | महिलाओं को पीएम आवास योजना के तहत लोन दिलाने का झांसा दे लाखों ठगने वाली महिलाएं गिरफ्तार | Patrika News

महिलाओं को पीएम आवास योजना के तहत लोन दिलाने का झांसा दे लाखों ठगने वाली महिलाएं गिरफ्तार

प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojana) के मकान बनाने के लिए 5 लाख रुपए लोन दिलाने का झांसा देकर ठगी की वारदात को अंजाम देने वाली दो महिलाओं को तोरवा व तारबाहर पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बिलासपुर

Updated: December 25, 2021 11:31:34 pm

बिलासपुर. प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojana) के मकान बनाने के लिए 5 लाख रुपए लोन दिलाने का झांसा देकर ठगी की वारदात को अंजाम देने वाली दो महिलाओं को तोरवा व तारबाहर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों महिलाओं ने साथ मिलकर 29 महिलाओं को 4 लाख 50 हजार रुपए की धोखाधड़ी की थी। दोनों को न्यायालय में पेश कर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।
fraud news
महिलाओं को पीएम आवास योजना के तहत लोन दिलाने का झांसा दे लाखों ठगने वाली महिलाएं गिरफ्तार
ये है पूरा मामला
मामले का खुलासा करते हुए तारबाहर थाना प्रभारी जय प्रकाश गुप्ता ने बताया कि चंदुवाभाठा तारबाहर निवासी आशा सिंह पिता संजय चौहान (30) ने शिकायत की थी जांजगीर निवासी अंजली चक्रधर से उसकी पूर्व से जान पहचान थी। अंजली चक्रधर ने आशा सिंह व अन्य 11 महिलाओं को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाने 5 लाख तक का लोन दिलाने झांसा देकर कमीशन के रूप में 1 लाख 65 हजार रुपए लिए व फर्जी चेक थमाकर फरार हो गई थी। चेक को जब बैंक में लगाया गया तो पता चला की चेक फर्जी है।
शिकायत के आधार पर पुलिस ने जब मामले की जांच की तो पता चला की आरोपी महिला अंजली चक्रधर चांटापारा में कुछ लोगों को प्रधानमंत्री आवास ऋण दिलाने का झांसा देकर ठगी का मकडज़ाल बुन रही है। सूचना के आधार पर तारबाहर पुलिस ने अंजली चक्रधर पति मनोज चक्रधर (38) निवासी बाराद्वार जांजगीर चांपा को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं दूसरी ठगी की वारदात अंजली चक्रधर ने अपनी साथी पुष्पा कैवर्त पति गोरेलाल (35) निवासी मानिकपुर तोरवा के साथ मिलकर मानिकपुर के 18 लोगों को 10 लाख रुपए प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर ऋण दिलाने का झांसा किया।
मामले की शिकायत तोरवा थाने में जितेन्द्र देवांगन पिता अलखराम (52) ने दर्ज कराई थी। मामले में तोरवा थाना प्रभारी एसएन पटेल ने बताया की शिकायत की जानकारी लगने के बाद पुष्पा कैवर्त भागने की फिराक में थी। सूचना के आधार पर तोरवा पुलिस टीम ने पुष्पा कैवर्त को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। पुष्पा ने अंजली चक्रधर के साथ मिलकर 18 लोगो से 3 लाख रुपए की ठगी की थी। 2019 में रुपए देने के बाद भी जब तीन साल तक लोन का पैसा नहीं मिला तो आरोपी महिलाओं के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई थी।
ठगी के रुपए खरीदी स्कूटी पुलिस ने की जब्त
जेपी गुप्ता ने बताया की अंजली चक्रधर से ठगी की रकम से एक स्कूटी खरीदी थी इसका खुलासा पूछताछ के दौरान हुआ है। बयान के बाद अंजली से स्कूटी बरामद कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.