scriptअपना हाथ खिला चुके हैं मगरमच्छों को, अब शरीर को खा जाएं ये बाबा की अंतिम इच्छा, देखें वीडियो स्टोरी | Video Story: crocodile park kotmi sonar chhattisgarh | Patrika News

अपना हाथ खिला चुके हैं मगरमच्छों को, अब शरीर को खा जाएं ये बाबा की अंतिम इच्छा, देखें वीडियो स्टोरी

locationबिलासपुरPublished: Aug 30, 2019 02:51:10 pm

Submitted by:

Saurabh Tiwari

crocodile man: कहते हैं लोग ऐसे ही खड़े रहें और मेरे शरीर को कर देना मगरमच्छों के हवाले, लिखकर दे आए हैं शपथ
 

बिलासपुर– (crocodile man) एक बाबा की अंतिम इच्छा जानकर हैरान रह जाएंगे आप। जांजगीर जिले के कोटमी सोनार गांव में निवासरत बाबा सीताराम की अंतिम इच्छा है कि जब उनकी मृत्यु हो जाए तो उनकी लाश को मगरमच्छों के हवाले कर दिया जाए। बाबा का कहना है कि मगरमच्छ गंगा और नर्मदा के वाहन हैं वो पूज्य हैं। जब उनसे पूछा गया कि आपकी ऐसी इच्छा क्यों है तो उन्होंने कहा पता नहीं पर ये मेरा मगर प्रेम है। (kotmi sonar magarmach)
आपने अमर प्रेम तो सुना होगा पर मगर प्रेम का नजारा पहली बार देखने को मिल रहा है। बाबा सीताराम का बायां हाथ पहले ही मगरमच्छ खा चुके हैं। अब बाबा उन्हें अपना मृत देह भी भोजन बनाकर देना चाहते हैं।
कैसे मगरमच्छ ने खाया हाथ
बाबा ने बताया कि कुछ साल पहले जब वो मगरमच्छों को खाना खिला रहे थे इसी दौरान एक मगरमच्छ को एक बच्चे ने पत्थर मार दिया। ऐसे में मगरमच्छ गुस्सा हो गया और उसने मेरा हाथ पकड़ लिया और पानी में खींच कर ले गया। इसके बाद वो मुझे पानी में ही गोल-गोल घुमाने लगा। मुझे तो लगा कि आज मैं मर ही जाऊंगा, पर बच गया।
कोई नहीं है बाबा का मगरमच्छों के सिवा
बाबा सीताराम का कोई नहीं है, न बच्चे, न परिवार। वो कई साल पहले जांजगीर जिले के कोटमी सोनार गांव आए थे। तब से वो यहीं के हो के रह गए हैं। इस गांव के एक तालाब में उन्होंने दो मगरमच्छ पाले थे। वो उनको रोजाना भोजन देते थे, उनसे बातें करते थे, उनके साथ ही उनका पूरा दिन बीतता था। अब ये गांव और इस गांव के लोग ही बाबा के परिवार हैं, और गमगरच्छ उनकी संतान।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो