6 करोड़ 27 लाख में बनेगी व्यापार विहार की सडक़, मिलेगी राहत

6 करोड़ 27 लाख में बनेगी व्यापार विहार की सडक़, मिलेगी राहत

Anil Kumar Srivas | Publish: Sep, 04 2018 03:05:10 PM (IST) Bilaspur, Chhattisgarh, India

1 करोड़ की लागत से नव निर्मित सडक़ का हुआ लोकार्पण

108 व्यापारियों को दिया गया जमीन आबंटन पट्टा प्रमाण-पत्र

बिलासपुर. 6 करोड़ 27 लाख रुपए की लागत से व्यापार विहार में पार्किंग व कांक्रीट सडक़ का निर्माण होगा। नगरीय निकाय व विकास एवं उद्योग मंत्री अमर अग्रवाल ने सोमवार को यहां भूमिपूजन किया। इस दौरान एक करोड़ की लागत से बने कांक्रीट सडक़ के लोकर्पण के साथ 108 व्यापारियों को जमीन आबंटन प्रमाण-पत्र वितरण किया गया।
कार्यक्रम में मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा, संभाग में रोजमर्रा के आवश्यक चीजों का सबसे बड़ा बाजार व्यापार विहार है। यहां पार्किंग और कांक्रीट सडक़ की मांग व्यापारियों की थी, जो आज पूरी हो रही है। 6 करोड़ 27 लाख की लागत से यहां कांक्रिट पार्किंग व सडक़ा का निर्माण होगा।

बिलासपुर मर्चेंट एसोसिएशन के अमर वाधवानी ने कहा कि मंत्री अमर अग्रवाल के सहयोग से ही मालधक्का से आज व्यवस्थित व्यापार विहार बना है। इस दौरान उन्होंने उस समय की अव्यवस्था पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में अतिथि रूप में मेयर किशोर राय, सभापति अशोक विधानी, कमिश्नर सौमिल रंजन चौबे, एमआसी सदस्य जनकार्य प्रभारी उमेशचंद्र कुमार, पार्षद संजय गुप्ता, मर्चेंट एसोसिएशन के संरक्षण्सा देवीदास वाधवानी, सुनील सोंथलिया, अध्यक्ष पवन वाधवानी, कमल विधानी, निगम के अधिकारी, कर्मचारी व व्यापार विहार के व्यापारी उपस्थित थे।

सभी वार्डों में होगी समिति
मंत्री अग्रवाल ने कहा कि सभी वार्डों में पांच समिति बनाई जा रही है। इसमें ज्येष्ठ नागरिक समिति, योगा समिति, युवाओं के लिए जिम समिति, सांस्कृतिक मंच समिति और उद्यान समिति शामिल है। सभी वार्डों में इन सभी सुविधाओं का विकास किया जाएगा और समिति की देख-रेख में इन सभी कार्यों को आगे बढ़ाया जाएगा।

तीन और भवनों का हुआ लोकार्पण और पौधरोपण
मंत्री अमर अग्रवाल ने 10 लाख रुपए की लागत से बने नगर निगम कालोनी सामुदायिक भवन प्रथम तल, बघवा मंदिर सामुदायिक भवन में 7 लाख की लागत से प्रथम तल में हाल और नूतन कालोनी में 8 लाख की लागत से शेड व बाउंड्रीवाल निर्माण का लोकार्पण किया। इस दौरान मंत्री अग्रवाल, मेयर किशोर राय व अन्य अतिथियों ने पौधरोपण किया।

कचरे से मिलेगी मुक्ति कछार में 11 सितंबर से शुरू होगा प्लांट
शहर में प्रतिदिन करीब 200 टन कचरा निकलता है। पूर्व में इसका विधिवत निबटान नहीं होने के कारण व्यापार विहार, मंगला व कोनी में कचरा डंप किया जाता था। इससे वहां के निवासियों का विरोध का सामना करना पड़ा। इसके बाद कचरे निबटान लिए डोर टू डोर कचरा लेने के लिए मॉडल तैयार किया गया। 11 सितंबर को कछार का प्लांट शुरू हो जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned