Weather Update: छत्तीसगढ़ के इन जिलों में अगले 2 दिन भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने कहा- रहे सतर्क

Weather Update: आगामी 48 घंटे तक प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी (Warning of Heavy Rain) मौसम विभाग ने दी है। प्रदेश के राहत आयुक्त को पत्र भेजकर मौसम विभाग ने विशेष सतर्कता बरतने कहा है।

By: Ashish Gupta

Updated: 15 Sep 2021, 12:10 PM IST

बिलासपुर. Weather Update: आगामी 48 घंटे तक प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी (Warning of Heavy Rain) मौसम विभाग ने दी है। प्रदेश के राहत आयुक्त को पत्र भेजकर मौसम विभाग ने विशेष सतर्कता बरतने कहा है। मौसम विज्ञानी एचपी चन्द्रा के अनुसार एक गहरा अवदाब उत्तर छत्तीसगढ़ और उससे लगे हुए उत्तरी अंदरूनी उड़ीसा के ऊपर स्थित है। इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में लगातार आगे बढ़ते हुए अगले 48 घंटे में उत्तर छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश को पार करते हुए कमजोर होने के बाद एक चिन्हित निम्न दाब के क्षेत्र के रूप में परिवर्तित होने की संभावना है।

मानसून द्रोणिका माध्य समुद्र तल से 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक दिशा, अहमदाबाद, इंदौर, होशंगाबाद, गहरा अवदाब के केंद्र, गोपालपुर और उसके बाद दक्षिण-पूर्व की ओर पूर्व- मध्य बंगाल की खाड़ी तक स्थित है। एक द्रोणिका दक्षिण गुजरात में स्थित चक्रीय चक्रवाती घेरा से उत्तर छत्तीसगढ़ और उससे लगे उत्तर अंदरूनी उड़ीसा तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई से 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक मध्य प्रदेश होते हुए स्थित है।

दो जिलों में अति बारिश की चेतावनी
मौसम विज्ञानी चन्द्र के अनुसार 14 सितंबर को प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना बनी हुई है। प्रदेश के दुर्ग संभाग और दुर्ग संभाग से लगे हुए बिलासपुर संभाग के जिलों में भारी से अति भारी वर्षा होने की प्रबल संभावना है तथा बाकी सभी संभागों के जिलों में एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की प्रबल संभावना है।

यह भी पढ़ें: बर्ड हिट की शिकार हुई एयर इंडिया की फ्लाइट, केंद्रीय मंत्री समेत 179 यात्री थे सवार

उत्तर छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी
15 सितंबर को प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश के बिलासपुर संभाग के पूर्वी मध्य प्रदेश से लगे जिलों में और सरगुजा संभाग के कुछ जिलों में एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की प्रबल संभावना है। प्रदेश में अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

आगामी 24 घंटों तक इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने प्रदेश के बिलासपुर, जांजगीर,बलौदा बाजार,कोरबा, रायपुर, गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, नारायणपुर, कोंडागांव, मुंगेली, कबीरधाम, बेमेतरा, राजनांदगांव, बालोद, दुर्ग, कांकेर ,कोरिया, सूरजपुर, अंबिकापुर, बलरामपुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकता, बीजापुर जिलों में आकाशीय बिजली गिरने और भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। वहीं आगामी 48 घंटे के लिए प्रदेश के कोरिया, सरगुजा, जशपुर और उसस के जिलों समेत सूरजपुर, बलरामपुर, कोरबा, मुंगेली, बिलासपुर जिलों में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने व भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

यह भी पढ़ें: CG के 21 जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट, अगले 4 दिनों तक भारी बारिश के आसार

यह भी पढ़ें: राजस्थान, हरियाणा, मध्य प्रदेश में इकाई में मिल रहे कोरोना मरीज, छत्तीसगढ़ में अभी भी 30 से अधिक

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned