scriptरेलवे स्टेशन में वाटर बूथ के नल सूखे, नहीं है पीने को पानी, परेशान हो रहे यात्री | water taps dry in bilaspur railway station | Patrika News

रेलवे स्टेशन में वाटर बूथ के नल सूखे, नहीं है पीने को पानी, परेशान हो रहे यात्री

locationबिलासपुरPublished: May 25, 2019 11:48:00 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

समस्या: स्टेशन के गेट नंबर 3 के पास बने बूथ में पानी की अधिक समस्या
 

Bilaspur station

रेलवे स्टेशन में वाटर बूथ के नल सूखे, नहीं है पीने को पानी, परेशान हो रहे यात्री

बिलासपुर. जोन का स्टेशन होने के बाद भी यात्रियों को मूलभूत सुविधाओं के लिए तरसना पड़ रहा है। गेट नं. 3 के पास बनाया गया वाटर बूथ में पिछले तीन दिनों से कभी-कभार ही पानी आ रहा है।
इसके चलते लोग भारी परेशान हंै क्योंकी उन्हें पानी लेने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ रही है। पिछले दो दिनों से गेट नं. 3 के पास स्थित वाटर बूथ में दिखाई देना वाला नजारा तीसरे दिन भी दिखाई दिया। मुख्य द्वार के पास स्थित इस बाटर बूथ में पानी लेने के लिए यात्रियों के साथ ही जीआरपी, आरपीएफ के जवान, टिकट काउंटर व पूछताछ काउंटर के ड्यूटी करने वाले कर्मचारी भी इस बूथ पर ही आश्रित है। पानी की समस्या से जूझ रहे यात्रियों ने कहा कि पानी की स्टेशन में कई बूथ ऐसे है इनमें से पानी नहीं आ रहा है। इसके अलावा पानी की समस्या प्लेटफॉर्म नं. 2,3,4,व 5 में भी है। कुछ ऐसे वाटर बूथ हैं, इनमें से पानी नहीं आ रहा है। ऐसे में यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
51 बोर में से अधिकांश बोर हुए फेल
बिलासपुर ञ्च पत्रिका. रेलवे परिक्षेत्र में इन दिनों कोचिंग यार्ड के साथ ही अन्य क्षेत्र पानी की भीषण समस्या से जूझ रहे हैं। क्षेत्र में लगे 51 बोर में से अधिकांश बोर का फेल हो चुके हैं। पानी की समस्या को देखते हुए रेलवे ने 11 बोर में अतिरिक्त पाइप डलवाई है। वही 5 बोर अब भी ऐसे हंै, जो ठीक से काम नहीं कर रहे हैं। एक सप्ताह से रेलवे क्षेत्र में पानी की समस्या विकराल होती जा रही है। आलम यह है कि रेलवे को प्राइवेट सेक्टरों से टैंकर में पानी लेकर गुजारा करना पड़ रहा है। शुक्रवार को भी रेलवे क्षेत्र में पानी की समस्या बनी रही। यार्ड में जल का स्तर काफी नीचे चला गया है। इसके चलते कोचिंग यार्ड में भी काम की गति धीमी से हो रही है। पानी को लेकर हो रही समस्या को देखते हुए रेलवे ने मिली शिकायतों के आधार पर कुछ बोर को गहरा करवा कर उसमें केसिंग पाइप डलवाई है। ऐसे लगभग 11 बोर हैं, वही कोचिंग यार्ड व अन्य जगहों के पांच बोर ऐसे हैं, जो अब भी ठीक से काम नहीं कर रहे हैं। अधिकारियों की माने तो पानी की समस्या को दूर करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। गर्मी में पानी को लेकर समस्या होती है, लेकिन रेलवे समस्या से निपटने के लिए पानी बचाने की दिशा में भी काम कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो