scriptWeather Update: झारखंड और पश्चिम बंगाल में निग्न दबाव के कारण अगले 24 घंटों में छत्तीसगढ़ के इन इलाकों में होगी भारी बारिश | Weather Update: Heavy rain alert in these districts of Chhattisgarh | Patrika News

Weather Update: झारखंड और पश्चिम बंगाल में निग्न दबाव के कारण अगले 24 घंटों में छत्तीसगढ़ के इन इलाकों में होगी भारी बारिश

locationबिलासपुरPublished: Jul 30, 2021 08:14:07 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Weather Update: झारखंड और पश्चिम बंगाल में निग्न दबाव के कारण अगले 24 घंटों में छत्तीसगढ़ के कई स्थानों पर बारिश होगी।

weather_rainfall_alert.png

छत्तीसगढ़ में चक्रवात के असर से रायपुर, दुर्ग समेत कई जिलों में भारी बारिश, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

बिलासपुर. Weather Update: झारखंड और पश्चिम बंगाल में निग्न दबाव के कारण अगले 24 घंटों में छत्तीसगढ़ के कई स्थानों पर बारिश होगी। मौसम विज्ञानी एचपी चन्द्रा के अनुसार एक चिन्हित निम्न दाब का क्षेत्र झारखण्ड और उससे लगे गंगेटिक पश्चिम बंगाल के ऊपर स्थित है, इसके साथ ऊपरी हवा का चक्रवात घेरा 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। इसके पश्चिम उत्तर पश्चिम दिशा में आगे बढ़ने की प्रबल संभावना है।

यह भी पढ़ें: महिला के पेट के अंदर मिला सात माह का दुर्लभ स्टोन बेबी, डॉक्टर देख रह गए हैरान

एक निम्न दाब का क्षेत्र दक्षिणी मध्य उत्तर प्रदेश के ऊपर स्थित है। इसके साथ चक्रीय चक्रवाती घेरा 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। मानसून द्रोणिका गंगानगर, नरनौल, उत्तर प्रदेश में स्थित निम्न दाब के केंद्र, गया, चिन्हित निम्न दाब के केंद्र और उसके बाद दक्षिण-पूर्व की ओर उत्तर बंगाल की खाड़ी तक स्थित है।

यह भी पढ़ें: जन्मजात दुर्लभ बीमारी से जूझ रही थी 6 माह की बच्ची, पिता ने लिवर देकर बचाई बेटी की जान

प्रदेश में 31 जुलाई को अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी वर्षा होने की भी संभावना है। अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। वहीं शुक्रवार को शहर का तापमान अधिकतम 28.0 और न्यूनतम 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो