scriptहाईकोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा- तीसरी लहर से निपटने क्या तैयारी, 10 दिन में मांगा जवाब | what is the preparation to deal with the third wave of coronavirus: HC | Patrika News

हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा- तीसरी लहर से निपटने क्या तैयारी, 10 दिन में मांगा जवाब

locationबिलासपुरPublished: Jun 14, 2021 07:37:37 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ में वैक्सीन की कमी दूर करने को लेकर दायर जनहित याचिका पर राज्य शासन का जवाब नहीं आ पाया। हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से तीसरी लहर से बचने की तैयारियों को लेकर 10 दिन के भीतर जवाब प्रस्तुत करने को कहा है।

Corona

Corona

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ में वैक्सीन की कमी दूर करने को लेकर दायर जनहित याचिका पर सोमवार को राज्य शासन का जवाब नहीं आ पाया। हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से तीसरी लहर से बचने की तैयारियों को लेकर 10 दिन के भीतर जवाब प्रस्तुत करने को कहा है। मामले की अगली सुनवाई 24 जून को तय की है।

यह भी पढ़ें: Corona: शवों के लापरवाही से अंतिम संस्कार मामले में हाईकोर्ट की सख्त गाइडलाइन, राज्य इसका पालन करे

कोर्ट ने पिछली सुनवाई के दौरान भी 10 दिन में बताने को कहा था कि इस मामले में शासन क्या कर रहा है। सुनवाई के दौरान अधिवक्ता हिमांशु सिन्हा ने कहा कि केंद्र सरकार के निर्देश से जनवरी में वैक्सीनेशन शुरू कर दिया गया था, पर प्रदेश में जिस तरह वैक्सीनेशन हो रहा है, अगर यही हाल रहा तो वैक्सीनेशन पूरा होने में डेढ़ से दो साल लग जाएंगे।
याचिकाकर्ता के वकील ने 18 वर्ष से नीचे के युवाओं के लिए वैक्सीन की तैयारियों को लेकर सवाल उठाया। सोमवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट के सामने याचिकाकर्ता ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर (Third wave of coronavirus) से सबसे ज्यादा बच्चों को खतरा है, ऐसे में सरकार की ओर से तीसरी लहर को लेकर क्या तैयारियां की जा रही हैं?

यह भी पढ़ें: Corona को मात दे चुके बच्चे रहें अलर्ट, ठीक हो चुके बच्चों में मंडरा रहा एमआईएस-सी का खतरा!

टीकाकरण लगभग बंद
हाईकोर्ट वकील शैलेंद्र दुबे ने वैक्सीन की कमी पर जनहित याचिका दायर की है। याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया है कि प्रदेश में 21 मई तक 50.82 लाख लोगों को वैक्सीन लगी है। इसमें 45 प्लस और 18 प्लस दोनों आयु वर्ग शामिल है, जबकि आबादी 2.90 करोड़ हैं। तीसरी लहर संभावित है, लेकिन वैक्सीन नहीं है और वैक्सीनेशन लगभग बन्द है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो