scriptVIDEO STORY : भारत का वनडे मैच सीरिज जीतने पर स्थानीय खिलाडिय़ों में खुशी की लहर | Winning the ODI series in India | Patrika News

VIDEO STORY : भारत का वनडे मैच सीरिज जीतने पर स्थानीय खिलाडिय़ों में खुशी की लहर

locationबिलासपुरPublished: Jan 18, 2019 06:13:20 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

धोनी और विराट दो ऐसे खिलाड़ी है जो बेहतरीन मैच फिनिशर है। जो दबाव में भी खेल का अच्छा प्रदर्शन करते।

criket

VIDEO STORY : भारत का वनडे मैच सीरिज जीतने पर स्थानीय खिलाडिय़ों में खुशी की लहर

बिलासपुर. भारत ने ऑस्टे्रलिया को तीसरे और अंतिम वनडे में 7 विकेट से हरा दिया। भारत ने 231 रनों का लक्ष्य 4 गेंद शेष रहते 3 विकेट खोकर हासिल कर किया। भारत के इस शानदार जीत से स्थानीय क्रिकेट खिलाड़ी और क्रिकेट प्रेमी में खुशी की लहर व्याप्त है। उन्होंने पत्रिका से बात करते हुए कहा कि भारत की यह जीत वाकई में खुशी की बात है। बिलासपुर क्रिकेट संघ के सचिव विटेंस अग्रवाल ने कहा कि ऑस्टे्रलिया में हमारी टीम ने सीरिज जीती है, इसका हमें गर्व है। धोनी और विराट दो ऐसे खिलाड़ी है जो बेहतरीन मैच फिनिशर है। जो दबाव में भी खेल का अच्छा प्रदर्शन करते।
जिस तरीके से खेल का प्रदर्शन चल रहा है इससे हमें यह उम्मीद है कि वल्र्ड कप में इस बार हमारा कब्जा हो जाएगा। वहीं क्रिकेट प्रेमी राजेन्द्र कुमार बर्मन और राजकुमार बघेल ने बताया कि भारत की इस जीत से भारत वासियों को गर्व महसूस हो रहा है। पहली बार ऐसा हुआ है जब भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्टे्रलिया में कोई सीरिज जीतकर आ रही है।

यह रहा मैच का परिणाम : मेलबर्न में खेलें जा रहे भारत और ऑस्टे्रलिया के वनडे मैच के तीसरे दिन भारत ने 231 रनों का लक्ष्य 4 गेंद शेष रहते 3 विकेट खोकर हासिल किया। भारत ने इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया। भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में द्विपक्षीय वनडे सीरीज में हराया। भारत की जीत में युजवेंद्र चहल (42 रनों पर 6 विकेट) और महेंद्रसिंह धोनी (87 नाबाद) ने अहम भूमिका निभाई। केदार जाधव भी 61 रन बनाकर नाबाद रहे। धोनी ने सीरीज में लगातार तीन अद्र्धशतक लगाए। ऐसा पहली बार हुआ कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के दौरे से बगैर किसी फॉर्मेट में सीरीज हारे लौटी। इनके बीच टी20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी जबकि भारत ने टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती थी। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की पारी 230 रनों पर सिमटी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो