तीजा की खरीदारी करने में जुट गईं महिलाएं, दुकानों में लगने लगी भीड़

तीजा की खरीदारी करने में जुट गईं महिलाएं, दुकानों में लगने लगी भीड़

Anil Kumar Srivas | Publish: Sep, 08 2018 01:50:57 PM (IST) Bilaspur, Chhattisgarh, India

टीवी सीरियल व सिनेमाओं पर आधारित साड़ी को बहुत पसंद किया जा रहा है।

बिलासपुर. तीज एक हफ्ते के बाद मनाई जाएगी। इसकी तैयारी में सुहागिन महिलाएं जुट गई हंै। बाजार में खरीदारी करने पहुंच रही हैं, जिसके कारण बाजार में रौनक नजर आ रही है। शृंगार सामग्री के साथ ही पूजन सामग्री की खरीदारी कर रही है। कपड़े के साथ ही ज्वेलरी व अन्य शृंगार की सामग्री की खरीदारी करने लगी है। लाल व गुलाबी रंग की साड़ी को बहुत ज्यादा पसंद किया जा रहा है। वहीं टीवी सीरियल व सिनेमाओं पर आधारित साड़ी को बहुत पसंद किया जा रहा है। गोल बाजार, सदर बाजार, बुधवारी, शनिचरी जैसे बाजारों के अलावा मॉल व शॉपिंग कॉम्पलेक्स में तीज पर्व के लिए दुकानें सजी हुई हैं। तीज पर्व के अनुसार ऑफर के साथ तरह-तरह के डिजाइनर कपड़े व साडिय़ों की खरीदारी की जा रही है। राजघराना साडिज़ के संचालक रमेश पंजवानी ने बताया कि तीज पर्व की खरीदारी के लिए बाजार में महिलाएं पहुंच रही हैं, तीज के मुताबिक डिजाइनर व बुटिक पीस भी मौजूद है। वहीं 500 रुपए से 5000 रुपए तक की साडिय़ां पसंद की जा रही हैं। त्योहार को कुछ दिन बचे होने के कारण महिलाए साडिय़ों की खरीदारी में अभी से जुट गई हैं। डार्क रंग लुभा रहा महिलाओं को :तीज का पर्व सुहागिनों के लिए खास होता है। ऐसे में 16 शृंगार के साथ महिलाएं खुद को सबसे सुंदर दिखाना चाहती है।

इसलिए डार्क रंग के कपड़ों की खरीदारी जमकर की जा रही है। इसमें लाल रंग व गुलाबी रंग की डिमांड अधिक है। इसके अलावा बुटिक साडिय़ों में जॉजेट, प्रिंटेड, ब्रासो सिल्क, टसर सिल्क, नेट, शिफॉन, हाफ-हाफ, चौड़े बॉर्डर की साडिय़ा बहुत पसंद की ज रही है। महिलाएं अपनी-अपनी पसंद के अनुसार इन साडिय़ों की खरीदारी कर रही हैं।
शृंगार सामग्री की बढ़ी डिमांड : तीज का पर्व अखंड सुहाग की कामना होता है। इसलिए इसमें शृंगार की सामग्री पूजन में अर्पित करने के साथ ही सुहागिनों को बांटने की परंपरा भी है। इस वजह से चूड़ी, बिंदी, माहोर, मेहंदी, काजल, लिपस्टिक सहित 16 शृंगार की सामग्री की खरीदारी कर रही हैं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned