महिला रक्षा टीम घर-घर जाकर करेगी महिलाओं व बच्चों को जागरूक, गुड व बैड टच की देगी जानकारी

- अभियान को शुरुआती चरण में मिली सफलता, मथुरा से भी पीड़ित महिला ने किया सम्पर्क .

By: Bhupesh Tripathi

Published: 29 Oct 2020, 12:47 PM IST

बिलासपुर. महिला रक्षा टीम की उपयोगिता धीरे धीरे जिले में बढ़ती जा रही है। इसका असर यह है कि बिलासपुर में ससुराल द्वारा सताई गई महिला ने उत्तरप्रदेश के मथुरा से फोन कर महिला टीम को अपनी शिकायत के विषय में बताया। रक्षा टीम ने आईजी दीपांशु काबरा व एसपी प्रशांत अग्रवाल के मार्ग दर्शन में महिला की परेशानी को दूर किया। रक्षा टीम प्रभारी किरण सिंह राजपूत ने बताया कि महिलाओं को जागरूक करने पुलिस घर घर पहुंच अभियान चला रही है।

बिलासपुर रक्षा टीम महिलाओं को जागरूक करने घर-घर जाकर जागरुकता अभियान चला रही है। रक्षा टीम का उद्देश्य महिलाओं को घरेलू हिंसा व ठगी से बचाना है वहीं मसूम बच्चियों व युवतियों को जागरूक करते हुए गुड टच व बैड टच की जानकारी दे यौन शोषण संबंधी अपराध से बचाने लगातार समझाइस देकर जागरुकता अभियान रक्षा टीम चला रही है। अभियान के दौरान महिलाओं को हेल्प लाइन वाट्सएप नम्बर 9399021091 भी दिया जा रहा है इससे कोई महिला जरूरत पडऩे पर रक्षा टीम से सम्पर्क कर मदद प्राप्त कर सके।

हेल्प लाइन वाट्सएप पर उत्तर प्रदेश मथुरा की महिला ने सम्पर्क किया और बताया कि उसकी ससुराल बिलासपुर में है । पति व ससुराल के लोग मारपीट करते हैं। यहां तक कि बच्चों से भी मिलने नहीं दिया जा रहा है। इससे वह अपने मायके में रह रही है। शिकायत पर रक्षा टीम संबंधित थाने से बात कर महिला की समस्या का समाधान किया। महिला ने रक्षा टीम को बधाई दी है। रक्षा टीम प्रभारी किरण सिंह राजपूत ने कहा कि महिला के ऊपर होने वाले किसी भी अपराध की सूचना मिलने पर उनकी टीम तत्काल मौके पर पहुंच मामले का समाधान करने का लगातार प्रयास कर रही है।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned