महिलाएं सशक्त होंगी तभी राष्ट्र सशक्त होगा -हर्षिता

Chhattisgarh International Women day: महिलाएं सशक्त होगी तभी राष्ट्र सशक्त बन सकेगा । महिलाओं का शिक्षित होना अतिआवश्यक है।

By: GANESH VISHWAKARMA

Published: 07 Mar 2020, 11:43 AM IST

बिलासपुर . महिलाएं सशक्त होगी तभी राष्ट्र सशक्त बन सकेगा । महिलाओं का शिक्षित होना अतिआवश्यक है। एक महिला के शिक्षित होने का प्रभाव पूरे परिवार पर पड़ता है। उक्त बातें राष्ट्रीय महिला आयोग की राष्ट्रीय सलाहकार हर्षिता पांडेय ने चेन्नई के चेंगलपेट स्थित विद्यासागर महिला संस्थान में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि की आसंदी से कहीं।
छग राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष हर्षिता पांडेय ने कहा कि किसी भी परिवार में एक महिला शिक्षित होती है तो उसका प्रभाव पूरे परिवार पर पड़ता है। इसी तरह समाज में महिलाएं जितना अधिक शिक्षित होगी । वह समाज उतना ही अधिक तरक्की करेगा। महिलाओं के शिक्षित होने से समाज के साथ ही राष्ट्र भी दिनों दिन तरक्की की ओर अग्रसर रहता है। देश की प्रगति में महिलाओं की भूमिका अहम् है। पांडेय ने कहा कि अब महिला और पुरुषों में भेदभाव का युग नहीं रहा ।

स्कूल की गतिविधियों से अवगत कराया
संस्थान के निदेशक बृजगोपाल ने स्वागत भाषण दिया । मुख्य अतिथि का परिचय कराया गया ।
मुख्य अतिथि का सम्मान पत्राचारक विकास सुराना और प्रिंसिपल डॉ सी शालिनी कुमार द्वारा किया गया । एनएसस, एनसीसी , करुणा क्लब , योगा क्लब , सांस्कृतिक क्लब की गतिविधियों से अवगत कराया गया । आभार व्यक्त उप प्राचार्य डॉ. अरुणा देवी ने किया । स्कूल की २६ सौ छात्राओं ने परिसर में संस्थान द्वारा शैक्षणिक गतिविधियों के अलावा व्यावहारिक कार्यों की जानकारी से मुख्य अतिथि को अवगत कराया गया ।

GANESH VISHWAKARMA Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned