scriptग्रामीणों ने भी देखा वीवी पैट के माध्यम से अपना मत | Villagers also saw their do through Vivi pants | Patrika News

ग्रामीणों ने भी देखा वीवी पैट के माध्यम से अपना मत

locationबिलासपुरPublished: Sep 16, 2018 12:17:51 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

ग्राम बछेरा और जमकुही के ग्रामीणों को ईवीएम और वीवीपैट की जानकारी दी गइ

mungeli

ग्रामीणों ने भी देखा वीवी पैट के माध्यम से अपना मत

मुंगेली. मतदाता जागरूकता के अंतर्गत जिले के ग्राम बछेरा और जमकुही के ग्रामीणों को ईवीएम और वीवीपैट की जानकारी दी गई। मास्टर ट्रेनर्स डॉ. अनिल कुमार व जितेंद्र शर्मा ने जमकुही में वीवीपैट का प्रदर्शन किया। काफी संख्या में वृद्ध महिलाएं उपस्थित होकर वीवीपैट की जानकारी प्राप्त की।
इसी तरह मुंगेली विकासखण्ड के ग्राम कोदवाबानी में स्वीप कार्यक्रम के तहत मास्टर ट्रेनर्स आरके वैष्णव और आरएस ठाकुर द्वारा वीवीपैट का प्रदर्शन किया गया। इसी तरह ग्राम पथरताल में मास्टर ट्रेनर्स अरूण जायसवाल, राघवेंद्र सोनी व अरूण गुप्ता ने 70 वर्षीय वृद्ध मतदाता को वीवीपैट की जानकारी दी। वृद्ध ने लगन और उत्साह से मतदान के संबंध में पूछते हुए मत डालकर अपने मताधिकार का प्रयोग मतदाता जागरूकता को मजबूती करने के लिए किया।
लेप्रोसी पीडि़तों को वीवीपैट की दी गई जानकारी-मुंगेली. कलेक्टर डी सिंह के निर्देशानुसार जिले के विकासखण्ड पथरिया के ग्राम चंद्रखुरी अस्पताल में 40 लेप्रोसी पीडि़तों एवं उनके परिवारों को ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन की जानकारी दी गई। मास्टर ट्रेनर्स अनिल गोविंद द्वारा लेप्रोसी से पीडि़त व्यक्तियों और उनके परिजनों को वीवीपैट की जानकारी दी गई। अब लेप्रोसी पीडि़त व्यक्ति भी आगामी विधानसभा निर्वाचन 2018 में मतदान प्रक्रिया में भाग लेकर अपनी सहभागिता निभा सकेंगे।
दिव्यांग प्रमाणीकर शिविर आयोजित-सीपत. समाज कल्याण विभाग बिलासपुर द्वारा प्राथमिक स्वास्थय केन्द्र सीपत में एक दिवसीय दिव्यागों को प्रमाणीकरण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में कुल 160 दिव्यांग उपस्थित हुए, जिसमें से 100 अस्थि बाधित, 20 श्रवण बाधित, 30 दृष्टि बाधित व 10 मानसिक रूप से अविकसित दिव्यांगो का पंजीयन व प्रमाण पत्र बनाया गया। शिविर में जिला पुर्नवास विभाग द्वारा उपस्थित दिव्यागों का यूडीआईडी कार्ड वितरित गया। शिविर में डॉ. विजय मिश्रा, राजकुमारी सोनी, रेखा तिवारी, गायत्री शुक्ला व सरस्वती जायसवाल सहित कई डाक्टर शामिल थे। इस अवसर पर ग्राम पंचायत सीपत सरपंच संतोष भोई व सचिव हेंमत पटेल सहित आसपास क्षेत्र के ग्रामीण बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो