घर में फेंकी गई गुड़िया में छिपा था खतरनाक जिलेटिन बम, बच्चे ने उठा लिया, उसके बाद...

बच्चा आम गिरा समझकर उसे उठा लिया। यह अंजान वस्तु उसे कुछ अजीब लगती है। वह अपने पिता को जानकारी देता है (Gelatin Bomb Found In A Toy In Bokaro Jharkhand) (Jharkhand News) (Bokaro News)...

 

By: Prateek

Published: 20 Jun 2020, 04:26 PM IST

बोकारो: रात का समय था। विनय कुमार डे जो कि फर्नीचर का काम करते है अपने घर में आराम फरमा रहे थे। गर्मी के दिन है इसलिए बच्चे अभी सोए नहीं थे। इसी बीच आंगन में लगे आम के पेड़ के पास कुछ गिरने की आवाज आती है। विनय का बेटा आम गिरा समझकर उसके पास जाता है। लेकिन वह एक गुड़िया थी जिसे बच्चा उठा लेता है। गुड़िया उसे कुछ अजीब लगती है। वह अपने पिता को जानकारी देता है। इसे देखकर विनय के होश उड़ जाते है। क्योंकि वह कोई साधारण वस्तु ना होकर एक जिलेटिन बम था। जिसमें जिलेटिन छड़, बैट्री लगी हुई थी।

यह भी पढ़ें: हैंड सैनिटाइजर पर एतराज, विरोध में जारी हुआ फतवा, दिया गया यह तर्क

यह घटना झारखंड के बोकारो जिले की है। सेक्टर 12 ए निवासी विनय कुमार डे ने इस बम को अपने घर से बाहर खाली जगह में फेंक दिया। उसने तुरंत पुलिस को जानकारी दी। स्थानीय थाने की पुलिस वहां पहुंची। इसके साथ ही सिटी डीएसपी ज्ञान रंजन सिंह भी घटना स्थल पर पहुंची। अब तक इलाके में डॉग स्क्वायड और सीआईएसएफ की टीम भी पहुंच चुकी थी। सीआईएसएफ ने जिलेटिन बम को डिफ्यूज करने में असमर्थता जताई। इसके बाद देर रात ही रांची के बम निरोधक दस्ते को इसकी जानकारी दी गई।

यह भी पढ़ें: Solar eclipse 2020 date and time : साल का पहला सूर्य ग्रहण कल, जानिए कब शुरू और कब खत्म होगा

एहतियात के तौर पर पुलिस ने बम के चारों ओर मिट्टी के कट्टे डाल दिए। इसके साथ ही 200 मीटर के एरिया को खाली करा दिया। शनिवार सुबह रांची से बम निरोधक दस्ते ने पहुंचकर सावधानी के साथ उस बम को डिफ्यूज किया। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। पता लगाया जा रहा है कि आखिर किसने यह साजिश रची है। और बम का इस्तेमाल कर वह विनय कुमार डे को नुकसान क्यों पहुंचाना चाहता था।

झारखंड की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहं क्लिक करें...

Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned