हार्डकोर माओवादी हथियारों के साथ गिरफ्तार, गंभीर मामलों में था वांछित

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि भाकपा माओवादी का सदस्य सायको थाना क्षेत्र के आसपास भ्रमणशील है (Hardcor Naxalite Majhi Munda Arrested In Khunti Jharkhand)...

By: Prateek

Published: 10 May 2020, 09:17 PM IST

(खूंटी,बोकारो): झारखंड में खूंटी पुलिस ने रविवार को भाकपा माओवादी के हार्डकोर नक्सली 22 वर्षीय माजी मुंडा उर्फ मांझी मुंडा को हथियार के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसके पास से एक देशी पिस्टल और एक जिंदा गोली भी बरामद की। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि भाकपा माओवादी का सदस्य सायको थाना क्षेत्र के आसपास भ्रमणशील है।


इसी सूचना के आधार पर सायको थाना पुलिस और एस.एस.बी 26 की बटालियन ने संयुक्त टीम बनाकर बाड़ी गांव के आसपास छापामारी अभियान चलाया। अभियान के क्रम में पुलिस को देखकर नक्सली माजी मुंडा भागने लगा। भागने के क्रम में पुलिस टीम ने पीछा करते हुए हार्डकोर नक्सली को लोडेड देशी पिस्टल के साथ धर दबोचा।

 

हार्डकोर नक्सली माजी मुंडा पर हत्या के तीन मामले, लेवी वसूली और बलात्कार के मामले सायको, खूंटी और मुरहू थाना में दर्ज हैं। जिकिलता हॉकी मैदान में हत्या, पोसेया भट्ठी बाजार में हत्या और बाड़ी गांव में मारपीट, एक व्यक्ति की हत्या और बलात्कार तथा डौडीह जंगल में लेवी वसूली के लिए बैठक करने संबंधी कुल 5 मामले दर्ज हैं।

Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned