scriptकश्मीर से कन्याकुमारी तक एक हुआ भारत : राजनाथ | Jharkhand election: India unites from Kashmir to Kanyakumari: Rajnat | Patrika News

कश्मीर से कन्याकुमारी तक एक हुआ भारत : राजनाथ

locationबोकारोPublished: Dec 15, 2019 07:32:56 pm

Submitted by:

arun Kumar

Jharkhand assembly election: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath singh) ने शनिवार को चंदनकियारी के चंडीपुर मैदान (Chandipur ground) में भाजपा प्रत्याशी अमर बाउरी के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित किया (Addressed the election meeting)। उन्होंने कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक अब भारत एक ( India is now one from Kashmir to Kanyakumari) है। देश में एक विधान, एक प्रधान व एक निशान व्यवस्था लागू है। इसके बावजूद विपक्षी दल व्यवस्था

कश्मीर से कन्याकुमारी तक एक हुआ भारत : राजनाथ

कश्मीर से कन्याकुमारी तक एक हुआ भारत : राजनाथ

– भाजपा प्रत्याशी अमर बाउरी के पक्ष में की चुनावी सभा

बोकारो

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को चंदनकियारी के चंडीपुर मैदान में भाजपा प्रत्याशी अमर बाउरी के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक अब भारत एक है। भारत की छवि विश्व पटल पर ताकतवर देश के रूप में उभर रही है। देश में एक विधान, एक प्रधान व एक निशान व्यवस्था लागू है। इसके बावजूद विपक्षी दल व्यवस्था बिगाड़ रहे हैं। अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश के शरणार्थी देश में निवास कर रहे हैं। उनके संरक्षण के लिए नागरिकता कानून लाया गया है। भाजपा के सत्ता में आने के बाद ही अखंड भारत के सपने को पूरा किया और अब कश्मीर से कन्याकुमारी तक एक भारत है। राजनाथ सिंह ने अमर बाउरी की कार्य कुशलता की चर्चा करते हुए कहा कि बाउरी आने वाले समय में केवल झारखंड के नेता नहीं बनेंगे, बल्कि देश में भी बड़े नेता बनेंगे। ऐसे नेताओं की देश की राजनीति में जरूरत है। इसलिए चंदनकियारी की जनता इस बार 16 दिसंबर को रिकॉर्ड मतों से विजय बनाए, ताकि आपका नेता चंदनकियारी का विकास कर सके।

आवास सुविधाएं दे रही सरकार

रक्षा मंत्री ने बिना किसी का नाम लिए बगैर कहा कि आपके नेता राज्य में मंत्री रह चुके है। इस बार मंत्री से ऊपर का पद मिलेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार पीएम आवास योजना के तहत गरीबों को दो कमरे का मकान बनाकर दे रही है। सरकार 5 लाख रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा, किसानों को उन्नत खेती के लिए पैसे, गैस कनेक्शन, बिजली और शुद्ध पानी आदि दे रही है। यह सरकार देश के प्रत्येक व्यक्ति को साथ लेकर चल रही है। भाजपा हर समुदाय के लोगों को ध्यान में रख कर विकास योजना तैयार कर रही है। ऐसा प्रयास आगे भी जारी रहेगा। कहा कि इस बार के संकल्प पत्र में सरकार ने फैसला लिया है कि गरीबी रेखा से नीचे वाले परिवार के एक युवा को सरकार नौकरी देगी।

विपक्ष लोगों को कर रहा गुमराह

एनआरसी के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि इस विषय पर विपक्ष लोगों को गुमराह कर रहा है। कहा कि किसी भी समुदाय के लोगों को डरने की जरूरत नही है, जो भी भारत के मूलनिवासी हैं वह हमारे देश के हैं। रक्षा मंत्री ने कहा कि पिछले कई वर्ष से राम मंदिर का मुद्दा लंबित था। लेकिन, सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर का रास्ता साफ कर दिया है। जल्द ही अयोध्या में राम लला का भव्य मंदिर बनेगा और इसे बनाने में दुनिया की कोई ताकत नही रोक सकती है। मौके पर प्रत्याशी अमर कुमार बाउरी, धनबाद सांसद पीएन सिंह समेत अन्य उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो