औरैया सड़क हादसे के 7 मृतक बोकारो के, CM ने जताया शोक

Jharkhand News: औरैया हादसे पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि (7 People Of Bokaro Died In Auraiya Accident)...

By: Prateek

Published: 16 May 2020, 09:04 PM IST

रांची,बोकारो: झारखंड के बोकारो जिले के रहने वाले सात प्रवासी श्रमिकों की शनिवार को उत्तर प्रदेश के औरैया गांव के निकट भीषण सड़क हादसे में मौत हो गई। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने इस दुर्घटना पर शोक-संवेदना व्यक्त की है। बताया गया है कि यूपी के औरैया गांव के निकट एनएच-2 पर एक चाय की दुकान पर खड़े मजदूरों पर एक ट्रेलर पलटने से जिन 24 मजदूरों की मौत हुई, उनमें से 16 की पहचान हो गई है। इनमें से सात बोकारो जिल के रहने वाले है। जबकि अब तक कई अन्य मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है और हादसे में कई अन्य श्रमिक घायल भी है। इनमें से कई अन्य झारखंड के भी हो सकते है।


औरैया हादसे पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि औरैया सड़क हादसे की खबर अत्यंत मर्माहत करने वाली है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सभी राज्यों को अपने राज्य में पैदल चलने को मजबूर लोगों की मदद के लिए जानकारी एकत्र कर संबंधित राज्य को अग्रेतर कार्रवाई के लिए साझा करनी होगी। श्रमिक देश के मुख्य स्तंभ है तथा इनकी सेवा और सुरक्षा सभी का प्रथम कर्त्तव्य है।

पैदल घर के लिए ना निकले:— सीएम

मुख्यमंत्री ने बताया कि झारखंड के सभी अधिकारियों और पुलिस को यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया है कि कोई भी व्यक्ति चाहे वह झारखंड का हो या दूसरे राज्य का होगा, झारखंड में पैदल अपने गंतव्य को ना जाए। उन्होंने सारे अधिकारियों को पूरी संवेदनशीलता के साथ ऐसे सभी लोगों को पूरी देखभाल करते हुए समूह बना कर उनकी स्वास्थ्य जांच कर बसों और अन्य बड़े वाहनों द्वारा उनके गंतव्य तक सुरक्षित पहुंचाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अन्य राज्य के प्रवासियों का भी पूरा ख्याल रखते हुए उन्हें उनके गृह राज्य के नोडल अफसरों से संपर्क कर सुरक्षित भेजने का इंतजाम करें और झारखंड की सीमा में किसी भी श्रमिक को कोई परेशानी ना हो इसका पूरा ध्यान रखा जाए।

 

औरैया सड़क हादसे के 7 मृतक बोकारो के, CM ने जताया शोक

इधर, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी औरैया में भीषण सड़क हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत खबर पर दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि भगवान उनकी आत्मा को शांति को पदान करें और उनके परिजनों को इस दुःख की घड़ी को सहने की हिम्मत दें। राज्य के श्रम नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने भी इस हादसे पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अपने ट्विट में कहा कि उतर प्रदेश के औरैया में सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत और अनेक लोगों के घायल होने की खबर से वे आहत है। उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त किया और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने कहा कि श्रमिक देश के मुख्य स्तंभ हैं तथा इनकी सेवा और सुरक्षा हम सभी का प्रथम कर्तव्य है।

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned