scriptनक्सलियों ने 11 ट्रकों को किया आग के हवाले, आरोपियों की पहचान कर गिरफ्तार करने में जुटी पुलिस | naxal activists burned 11 trucks in Lohardaga | Patrika News

नक्सलियों ने 11 ट्रकों को किया आग के हवाले, आरोपियों की पहचान कर गिरफ्तार करने में जुटी पुलिस

locationबोकारोPublished: Oct 16, 2018 08:09:01 pm

Submitted by:

Prateek

घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी अनुसार तमाम ट्रकों का उपयोग बिमरला माईंस में बॉक्साइट ढोने के काम किया जाता था…

(लोहरदगा,बोकारो): झारखंड के लोहरदगा जिले के किस्को थाना क्षेत्र के कटुआपानी गांव के निकट नक्सलियों ने मंगलवार शाम को 11 ट्रकों को आग के हवाले कर दिया। इन सभी वाहनों का उपयोग बाक्साईट को ढोने में किया जाता था। पुलिस अधीक्षक प्रियदर्शी आलोक ने बताया कि घटना को अंजाम देने वाले नक्सलियों की पहचान कर ली गई है और शीघ्र ही उन्हे गिरफ्तार कर लिया जायेगा।


घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी अनुसार तमाम ट्रकों का उपयोग बिमरला माईंस में बॉक्साइट ढोने के काम किया जाता था। बताया गया है कि हथियारबंद नक्सलियों ने रास्ते में ही इन सभी ट्रकों को रोक कर उसी वाहन से से डीजल निकालकर आग के हवाले कर दिया गया।


सूत्रों के मुताबिक इस घटना को भाकपा माओवादी के रविंद गंझू ने अंजाम दिया है। ऐसी बात सामने आ रही है कि नक्सली संगठनों के बीच चल रहे वर्चस्व की लड़ाई के कारण इस घटना को अंजाम दिया गया है। बताया जाता है कि बिमरला माईंस में प्रतिद्वंदी नक्सली संगठन जेजेएमपी से जुड़े एक सदस्य द्वारा निवेश गया है। माओवादियों की ओर से इस कंपनी के मालिक से भी लेवी (रंगदारी) की मांग की गR थी और रंगदारी नहीं मिलने के कारण ही यह घटना हुई।इधर, नक्सलियों के दो दिवसीय बंद का उपराजधानी दुमका में कोई खास असर देखने को नही मिला। नक्सली बंदी को लेकर संथाल परगना के विभिन्न जिलों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो