घर लौट रहीं महिला को अगवा कर किया गैंगरेप, FIR दर्ज करवाने को भटकती रहीं पीड़िता

सामूहिक दुष्कर्म के मामलों ने प्रदेश में महिला सुरक्षा के दावों की पोल खोल दी है (Woman Gang Raped By Four Man In Bokaro Jharkhand) (Jharkhand News) (Bokaro News)...

By: Prateek

Published: 09 Sep 2020, 07:55 PM IST

(बोकारो): झारखंड में महिला अपराध की मानों बाढ़ सी आ गई है। आए दिन सामने आने वाले सामूहिक दुष्कर्म के मामलों ने प्रदेश में महिला सुरक्षा के दावों की पोल खोल दी है। ताजा मामला बोकारो से सामने आया है, जहां एक महिला के साथ चार लोगों ने गैंगरेप किया। पीड़िता न्याय की आस में 7 दिन तक थाने के चक्कर काटती रहीं लेकिन एक प्राथमिकि तक दर्ज नहीं की गई। इस घटना ने राज्य में कानून प्रणाली और पुलिस की कार्य शैली पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें: मुंबई में Kangna Ranaut के दफ्तर पर बीएमसी ने चलाया बुलडोजर, अभिनेत्री ने कहा बाबर की सेना

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना बोकारो जिले में 2 सितंबर रात को घटी। 28 वर्षीय पीड़िता घर में चौका—बर्तन का काम कर आजीविका चलाती हैं। उस दिन वह काम कर साइकिल से घर लौट रही थीं। सेक्टर चार के सूर्य सरोवर के पास बोलेरो में आए बदमाशों ने उसे अगवा कर लिया। फिर सूने इलाके में ले जाकर बारी—बारी महिला को अपनी गंदी नियत का शिकार बनाया।

यह भी पढ़ें: Indian Railways: देश में पहली बार दौड़ेगी Clone Train, यात्रियों को मिलेगी कंफर्म सीट, जानें सबकुछ

बताया जा रहा है कि आरोपियों ने दुष्कर्म करने से पहले बीयर का सेवन किया था। घटना को अंजाम देने के बाद उन्होंने पीड़िता को कांच की बोतल के टुकड़ों से मारने की कोशिश भी की थी। बेहोश महिला को वहीं झाडियों में पड़ा छोड़कर सभी फरार हो गए।

यह भी पढ़ें: LAC पर तनाव के बीच रूस में SCO की बैठक में शामिल होने पहुंचे विदेश मंत्री एस जयशंकर

पीड़िता को जब होश आया तो वह लड़खड़ाती हुई मुख्य सड़क तक पहुंची। लोग उसे देखकर दूरी बनाते हुए चल दिए। रास्ते से गुजर रहे एक बुजुर्ग ने उसे घर तक पहुंचाया। अगले दिन पीड़िता थाने में शिकायत दर्ज कराने के लिए गई तो उसकी सुनवाई ही नहीं हुई, उसे दूसरे थाने में भेज दिया गया। इस तरह वह अलग—अलग थानों के चक्कर ही काटती रहीं।

यह भी पढ़ें: मुंबई जाने से पहले Kangana Ranaut के रास्ते का रोड़ा बना कोरोना टेस्ट ,रिपोर्ट हुई रद्द

7 सितंबर को एक महिला मानवाधिकार कार्यकर्ता ने पीड़िता की मदद करने के लिए ट्वीट कर सीएम को इस मामले से अवगत कराया। सीएम ने बोकारो डीसी से रिपोर्ट तलब की ओर पुलिस को तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया। एसपी चंदन झा ने तत्काल महिला थाने की पुलिस को प्राथमिकी दर्ज कर महिला की मेडिकल जांच का आदेश दिया। पुलिस अब आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

यह भी पढ़ें: रिया चक्रवर्ती से पहले Byculla Jail में लाए जा चुके हैं ये मशहूर लोग

गौरतलब है कि राज्य में दुष्कर्म के मामले बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं। 7 सितंबर सोमवार देर रात गोड्डा जिले में बदमाशों ने आश्रम में घुसकर एक साध्वी से गैंगरेप किया था।

ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned