script‘गोल्ड’ में भारत की जीत के हर सुनहरे क्षण को बरकरार रखने की कोशिश! | 1948's Olympic Stadium recreate in Akshay Kumar Gold Movie | Patrika News

‘गोल्ड’ में भारत की जीत के हर सुनहरे क्षण को बरकरार रखने की कोशिश!

Published: Aug 12, 2018 04:24:16 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

फिल्म के निर्माताओं ने वास्तविकता बनाए रखने में कोई कमी नहीं छोड़ी है।

Gold Movie

Gold Movie

अक्षय कुमार की आगामी फिल्म ‘गोल्ड’ इस 15 अगस्त को रिलीज होने जा रही है। बता दे कि इस फिल्म में हॉकी के खेल में भारत के पहले ओलंपिक गोल्ड मेडल की कहानी बताई जाएगी। वहीं फिल्म के निर्माताओं ने वास्तविकता बनाए रखने में कोई कमी नहीं छोड़ी है। फिल्म में साल 1948 में भारत की पहली जीत के हर सुनहरे क्षण को बरकरार रखने की हर मुमकिन कोशिश की गई है।

रिक्रिएट किया गया आॅडसेल स्टेडियम:
बता दें कि भारत ने वर्ष 1948 में हॉकी में पहला गोल्ड मेडल जीता था। फिल्म में उस जीत के क्षण को दिखाने के लिए हूबहू वैसा ही स्टेडियम रिक्रिएट किया गया है। इस यादगार जीत को ऑडसेल स्टेडियम में फ़िल्माया गया है। गौरतलब है कि फिल्म ‘गोल्ड’ 1948 में लंदन में हुए XIV ओलंपियाड के खेलों में एक स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में भारत की पहली ओलंपिक पदक जीत की कहानी है।

यह भी पढ़ें

इस स्वतंत्रता दिवस बॉक्स आॅफिस पर बड़ा क्लैश: देश प्रेम पर आधारित दो फिल्म आमने-सामने


यह भी पढ़ें

फैंस के लिए बुरी खबर: ‘भाबीजी घर पर हैं’ की ‘अंगूरी भाभी’ का किडनैप..


'गोल्ड' में भारत की जीत के हर सुनहरे क्षण को बरकरार रखने की कोशिश!

दर्शकों को पसंद आ रहे गाने और ट्रेलर:
पिछले दिनों रिलीज हुआ फिल्म का ट्रेलर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ। फैंस ट्रेलर देखने के बाद अब फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं फिल्म के गाने भी दर्शकों द्वारा बेहद पसंद किए जा रहे हैं। अक्षय कुमार पहली बार रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर के एक्सेल एंटरटेनमेंट के साथ मिल कर काम कर रहे है।

'गोल्ड' में भारत की जीत के हर सुनहरे क्षण को बरकरार रखने की कोशिश!

मौनी रॉय का डेब्यू:
फिल्म ‘गोल्ड’ के जरिए टीवी अभिनेत्री मौनी रॉय भी बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं। पहली ही फिल्म अक्षय के साथ मिलने पर मौनी काफी उत्साहित हैं। बता दें कि ‘गोल्ड’ रीमा कागती द्वारा निर्देशित है। यह एक मल्टीस्टारर फिल्म है। इस फिल्म में अक्षय कुमार और मौनी रॉय के अलावा कुणाल कपूर, अमित साध, विनीत सिंह और सनी कौशल जैसे कलाकार मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो