ये हैं बी-टाउन के वो 5 सुपरस्टार्स जो फिल्मों में रहे HIT लेकिन पढ़ाई में हुए FLOP
Amit Kumar Singh
Publish: Sep, 07 2018 11:42:19 (IST)
ये हैं बी-टाउन के वो 5 सुपरस्टार्स जो फिल्मों में रहे HIT लेकिन पढ़ाई में हुए FLOP

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई स्टार्स हैं जो किसी कारणवश अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाए थे। लेकिन यह उनको किसी भी तरह से सफलता और प्रसिद्धी पाने से नहीं रोक पाया।

शिक्षा हर किसी के जीवन में काफी अहमियत रखती है। ज्यादातर फिलोस्फर का तो ये भी मानना है कि शिक्षा का महत्व जीवन में पानी से भी अधिक होता है। यह जीवन में अमृत के समान है। इसके बिना हम जीवन में सफल नहीं हो सकते हैं। लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई स्टार्स हैं जो किसी कारणवश अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाए थे। लेकिन यह उनको किसी भी तरह से सफलता और प्रसिद्धी पाने से नहीं रोक पाई।

1.रणबीर कपूर
रणबीर बॉलीवुड के ऐसे अभिनेता हैं जो अपने लुक और स्टाइल के लिए काफी फेमस हैं। हालांकि आपको ये जानकर हैरानी होगी कि यह सुपरस्टार ग्रेजुएट पास भी नहीं हैं। दरअसल दसवीं कक्षा में मात्र 54 प्रतिशत अंक प्राप्त करने के बाद रणबीर ने यह सोच लिया कि अब वह पढ़ाई नहीं करेंगे और तब से ही रणबीर फिल्मों में एक्टिव हो गए।

 

5 bollywood stars

2.अक्षय कुमार
बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी कि अक्षय कुमार ने मुंबई के डॉन बॉस्कों हाई स्कूल से अपनी स्कूलिंग की थी। ग्रेजुएशन करने के लिए उन्होंने गुरु नानक कॉलेज में एडिमिशन लिया लेकिन ग्रेजुएशन पूरा होने से पहले ही वह मार्शल आर्ट सीखने के लिए सिंगापुर चले गए।

 

5 bollywood stars

3.कैटीरना कैफ
बी टाउन की यह ग्लैमरस अदाकारा अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर सकी थीं। कम उम्र में ही पढ़ाई छोड़कर उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में दस्तक दी।

 

5 bollywood stars

4.आमिर खान
बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट यानी की आमिर खान का शुरुवात से ही पढ़ाई में कुछ खास रुझान नहीं था। किसी तरह उन्होंने 12वीं की पढ़ाई पूरी की लेकिन उसके बाद उन्होंने अपना पूरा ध्यान सिर्फ बॉलीवुड में अपना कॅरियर बनाने में ही लगाया।

 

5 bollywood stars

5.प्रियंका चोपड़ा
साल 2000 की मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा ग्रेजुएशन करने में नाकामयाब रहीं। हमेशा से उनकी ख्वाहिश क्रिमिनल साइकलोजिस्ट बनने का था लेकिन उनकी राह में काफी फिल्में और मॉडलिंग के ऑफर्स आ गए।

 

5 bollywood stars