scriptकैंसर जैसी जानलेवा बीमारी को मात देकर ये बॉलीवुड सेलेब्स बने रियल लाइफ स्टार्स, प्रेरणास्पद है इनकी कहानी | 5 bollywood stars who fight with cancer | Patrika News

कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी को मात देकर ये बॉलीवुड सेलेब्स बने रियल लाइफ स्टार्स, प्रेरणास्पद है इनकी कहानी

Published: Jul 04, 2018 03:56:09 pm

Submitted by:

Riya Jain

पहले इरफान खान और अब सोनाली की इस खबर से बॅालीवुड हक्का-बक्का रह गया है। वैसे ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी एक्टर कैंसर से गुजरना पड़ा हो। इससे पहले भी कई स्टार्स इस बड़ी बीमारी का शिकार हो चुके हैं।

5 bollywood stars who fight with cancer

5 bollywood stars who fight with cancer

बॅालीवुड इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे को लेकर हाल में एक बुरी खबर सामने आई है। सोनाली ने खुद यह अनाउंसमेंट की है कि वह कैंसर जैसी बड़ी बीमारी का शिकार हो चुकी हैं। पहले इरफान खान और अब सोनाली की इस खबर से बॅालीवुड हक्का-बक्का रह गया है। वैसे ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी एक्टर कैंसर से गुजरना पड़ा हो। इससे पहले भी कई स्टार्स इस बड़ी बीमारी का शिकार हो चुके हैं। लेकिन इन दिग्गज सितारों ने जिस तरह से इस बीमारी का सामना किया है वह काबीले तारीफ है। तो आज हम उन्हीं स्टार्स की बात करेंगे जिन्होंने कैंसर से लड़कर उसपर जीत हांसिल की है और आज दुनिया में मौजूद हैं।
manisha
मनीषा कोईराला

मनीषा कोइराला भी कैंसर की चपेट में आने से नहीं बच पाईं. उन्हें साल 2012 में ओवेरियन कैंसर हो गया था जिसके बाद उन्होंने न्यूयॉर्क में जाकर बीमारी का इलाज करवाया। हालांकि अब वह पूरी तरह ठीक हैं और एक नॅार्मल लाइफ जी रही हैं।
anurag
अनुराग बासु

डायरेक्टर अनुराग बासु को भी साल 2004 में ब्लड कैंसर हो गया था। तब डॉक्टर ने कहा था कि 3 या 4 महीने ही जी पाएंगे लेकिन उनका इलाज चला और उन्होंने कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को हरा दिया।
mumtaj
मुमताज

अभिनेत्री मुमताज को साल 2000 में ब्रैस्ट कैंसर हो गया था। उस दौरान उनकी उम्र 54 साल थी। लेकिन इलाज के बाद वह पूरी तरह ठीक हो गई थीं।

liza rey
लीजा

फिल्म ‘कसूर’ से अपने करियर की शुरुवात करने वाली अभिनेत्री लीजा रे कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को मात देकर आज एक स्वस्थ जिंदगी जी रही हैं।
yuvraj
युवराज सिंह

जानें-मानें क्रिकेटर युवराज सिंह को 2011 में ब्लड कैंसर हो गया था। हांलाकि अगले साल ही वह पूरी तरह ठीक होकर क्रिकेट खेलने लगे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो