scriptइन 5 कारणों से HIT हो सकती है नवाजुद्दीन की ‘ठाकरे’, फिल्म में छिपे हैं बाला साहेब के कई राज! | 5 reasons to watch bal thackeray biopic film nawazuddin siddiqui | Patrika News

इन 5 कारणों से HIT हो सकती है नवाजुद्दीन की ‘ठाकरे’, फिल्म में छिपे हैं बाला साहेब के कई राज!

locationमुंबईPublished: Jan 24, 2019 09:05:10 am

Submitted by:

Riya Jain

‘Thackeray’ फिल्म को लेकर जानते हैं और कई खास बातें…
 

5 reasons to watch bal thackeray biopic film nawazuddin siddiqui

5 reasons to watch bal thackeray biopic film nawazuddin siddiqui

बॅालीवुड इंडस्ट्री के मशहूर स्टार नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म ‘ठाकरे’ कल रिलीज होने वाली है। इस फिल्म को लेकर दर्शकों के बीच जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। ‘ठाकरे’ मूवी Bal thackeray की कहानी पर आधारित है। फिल्म में Nawazuddin Siddiqui , बाल ठाकरे का किरदार अदा कर रहे हैं। बाल ठाकरे के जीवन पर बनी मूवी का निर्देशन अभिजीत पानसे ने किया है। फिल्म में नवाज की एक्टिंग एक बार फिर लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेगी। इसी के साथ फिल्म को लेकर जानते हैं और भी कई खास बातें…

1. नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कैसा निभाया किरदार

नवाजुद्दीन ने इस फिल्म में बाला साहेब का किरदार अदा किया है। हाल में एक इंटरव्यू के दौरान नवाज ने बताया था कि उनके 25 साल के कॅरियर में ये किरदार सबसे अहम है। बाल ठाकरे जैसे नेता को पर्दे पर उतारना उनके लिए आसान नहीं था। लेकिन स्क्रीनिंग के दौरान जिस तरह के रिव्यूज देखने को मिले हैं उससे लगता है कि ठाकरे साहब को बड़े पर्दे पर लाने में नवाज कामयाब रहे।

bal-thackeray-biopic-film

2. बाल ठाकरे के पक्ष को जानने का मौका

इस फिल्म से हम बाल ठाकरे की जिंदगी के असल पहलुओं को जान पाएंगे। इस फिल्म में उनके कार्टूनिस्ट से लोकप्रिय नेता बनने की पूरी कहानी दिखाई जाएगी। आपको बता दें बाला साहेब पर मराठी के नाम पर क्षेत्रीयता फैलाने, कट्टर और धार्मिक राजनीति का आरोप लगा था। दक्षिण भारतीयों के साथ बिहारियों और मुसलमानों के खिलाफ उनके विवादित बयान चर्चा में रहे। इन सबके बीच बाला साहेब ने कैसे लोगों का दिल जीता, इसपर आधारित है यह फिल्म।

 

bal-thackeray-biopic-film-controversies

3. बाला साहेब के बड़े विवाद

बाल ठाकरे एक कट्टर नेता थे। कई बार वह विवादों में भी फंसे। मराठा राजनीति, बाबरी विध्वंस, मुंबई के धार्मिक दंगे, दक्षिण भारतीयों पर हमला, वैलेंटाइन डे का विरोध, यूपी-बिहार के लोगों के कमेंट, एंटी मुस्लिम स्टैंड जैसे मुद्दों पर उनका नाम सामने आया। लेकिन इन सभी मामलों पर अब जाकर बाला साहेब का पक्ष देखने को मिलेगा।

4. फिल्मों में वापस लौटी अमृता राव

इस फिल्म से बॅालीवुड की खूबसूरत अदाकारा अमृता राव वापसी कर रही हैं। इस फिल्म में वह बाल ठाकरे की पत्नी मीना ठाकरे के रोल में दिखेंगी।

 

bal-thackeray-biopic

5. घर पर कैसा जीवन जीते थे बाल ठाकरे

इस फिल्म में दर्शक न सिर्फ राजनीति बल्कि बाल ठाकरे की निजी जिंदगी के कुछ पहलुओं से भी रूबरू होंगे। सभी नेताओं से चार हाथ करने वाले बाला साहेब घर में कैसा जीवन जीते थे, इसके बारे में शायद ही कोई जानता होगा। ठाकरे अपनी पत्नी और बच्चों के साथ किस तरह रहते थे? क्या आप जानते हैं वह अपनी पत्नी के साथ पब्लिकली कभी नजर भी नहीं आए। इसके पीछे की वजह भी दर्शक फिल्म के जरिए जानेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो