script वैलेंटाइन डे स्पेशल: अपने पार्टनर के साथ देखें ये 5 रोमांटिक फिल्में, दिन बन जाएगा खास | 5 romantic bollywood films to watch with partner on valentine day | Patrika News

वैलेंटाइन डे स्पेशल: अपने पार्टनर के साथ देखें ये 5 रोमांटिक फिल्में, दिन बन जाएगा खास

locationमुंबईPublished: Feb 03, 2024 01:03:40 pm

Submitted by:

Janardan Pandey

वैलेंटाइन डे आने में कुछ ही दिन बचे हैं। इस खास दिन अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक फिल्में देखने का मजा ही अलग है। चलिए आज 5 ऐसी रोमांटिक बॉलीवुड फिल्में जानते हैं, जो वैलेंटाइन डे पर देखने के लिए बेहतरीन हैं।

valntine.jpg
वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर के साथ देखें ये रोमांटिक फिल्में
वैलेंटाइन डे आने में कुछ ही दिन बचे हैं। यह दिन प्यार करने वाले लोगों के लिए किसी त्योहार से कम नहीं होता। ऐसे में इस खास दिन अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक फिल्में देखने का मजा ही अलग है। हालांकि, देखने के लिए चुनी गईं फिल्में अगर क्लासिक हो, तो उसकी बात ही अलग है। चलिए ऐसी 5 रोमांटिक बॉलीवुड फिल्में जानते हैं, जो वैलेंटाइन डे पर देखने के लिए बेहतरीन है।

1. दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे
1995 में आई यह फिल्म एक क्लासिक प्रेम कहानी है, जिसमें शाहरुख खान और काजोल ने अभिनय किया है। यह फिल्म राज और सिमरन की कहानी बताती है, जो विदेश की यात्रा के दौरान एक-दूसरे से प्यार करने लगते हैं। हालांकि, सिमरन का परिवार उन दोनों के मिलन के खिलाफ होता है, जिसकी वजह से ये दोनों एक साथ रहने के लिए संघर्ष करते हैं।

2. साथिया
2002 में आई फिल्म 'साथिया' एक आधुनिक समय की प्रेम कहानी है, जो शादी की चुनौतियों के बारे में है। इसमें युवा जोड़े की कहानी है, जो भागकर शादी करते हैं, लेकिन जल्द ही उन्हें शादीशुदा जीवन की वास्तविकताओं का सामना करना पड़ता है। इस फिल्म में रानी मुखर्जी और विवेक ओबेरॉय ने अपने-अपने किरदार को बखूबी निभाया है।

3. कबीर सिंह
2019 में आई फिल्म 'कबीर सिंह' अगर आपने अभी तक नहीं देखी है, तो वैलेंटाइन पर अपने पार्टनर के साथ जरूर देख डालिए। यह फिल्म भी आधुनिक समय की प्रेम कहानी है। शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी ने इस फिल्म में काम किया है। यह फिल्म एक प्रतिभाशाली, लेकिन गुस्सैल नेचर वाले मेडिकल छात्र की कहानी बताती है, जिसे एक छात्रा से प्यार हो जाता है। हालांकि, उन्हें अपने रिश्ते में कई बाधाओं का सामना करना पड़ता है।

4. आशिकी 2
'आशिकी 2' इस पीढ़ी की सबसे रोमांटिक फिल्मों में से एक है। यह फिल्म प्रसिद्ध गायक राहुल के इर्द-गिर्द घूमती है, जो शराब की लत के कारण अपने फैंस और लोकप्रियता को खो देता है। इस बीच वह एक छोटे शहद की महिला गायिका से मिलता है और उसे एक उभरता सितारा बनाने का फैसला करता है, फिर दोनों को प्यार हो जाता है। इस फिल्म के लगभग सभी गानें बहुत ही रोमांटिक और हिट हैं।

5. जब वी मेट
शाहिद कपूर और करीना कपूर द्वारा अभिनीत यह फिल्म 2007 में आई थी, लेकिन लोग आज भी इसे देखना पसंद करते हैं। इस फिल्म के मुख्य किरदारों को आज भी याद किया जाता है। यह फिल्म प्यार, कमिटमेंट और स्वीकृति के इर्द-गिर्द घूमती है, जो इसे वैलेंटाइन डे पर देखने के लिए सबसे अच्छी बनाती है।

यह भी पढ़ें

शाहिद कपूर के 5 बेहतरीन गानें, जिसमें अभिनेता ने अपने डांस मूव्स से जीते लाखों लोगों के दिल


ट्रेंडिंग वीडियो