5 मौके जब अभिषेक बच्चन ने साबित किया वे हैं बॉलीवुड के सबसे हाजिरजवाब एक्टर

By: पवन राणा
| Published: 10 Apr 2021, 04:15 AM IST
5 मौके जब अभिषेक बच्चन ने साबित किया वे हैं बॉलीवुड के सबसे हाजिरजवाब एक्टर
,

अभिषेक बच्चन उन स्टार्स में शामिल हैं जो सार्वजनिक जगहों पर मौजूद लोग हों या सोशल मीडिया पर, सवालों का सामना करने से नहीं कतराते। अभिषेक न केवल नकारात्मक बल्कि ट्रोल्स करने की कोशिश करने वालों को भी अपनी हाजिरजवाबी से चुप करा देते हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही 5 मौकों के बारे में:

मुंबई। महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे और अभिनेता अभिषेक बच्चन हाजिरजवाबी के मामले में अन्य स्टार्स से बहुत आगे माने जाते हैं। न केवल पब्लिक एपियरेंस के दौरान बल्कि सोशल मीडिया पर भी वे अपनी इस कला का लोहा मनवा चुके हैं। ट्विटर पर अभिषेक नकारात्मक सवालों और कमेंट्स पर भी ऐसी प्रतिक्रिया देते हैं कि पढ़कर लोग वाहवाह किए बिना नहीं रह सकते। ऐसे ही 5 उदाहरण हम आपको बताएंगे, जिन्हें सुनकर आप भी एक्टर की तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे। तो आइए जानते हैं:

 

'खुश हूं, आपको निराश नहीं किया'

abhishek_bachcahn_tweet.jpg

हाल ही अभिषेक की नई मूवी 'द बिग बुल' स्ट्रीम हुई। इस पर एक ट्विटर यूजर ने अभिनेता की एक्टिंग की आलोचना करते हुए थर्ड ग्रेड बताया और 'स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी' से तुलना कर 'द बिग बुल' को खराब बताया। 8 अप्रेल, 2021 को इस यूजर ने लिखा,' हर बार की तरह अभिषेक बच्चन अपनी थर्ड रेट की तथाकथित एक्टिंग से आपको बेकार स्क्रीप्ट और बुरी तरीके से फिल्माई 'द बिग बुल' में निराश करते नजर नहीं आते। प्रतीक गांधी की 'स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी' इससे कई गुना बेहतर है।' अभिषेक ने इस यूजर को जवाब में लिखा,'जब तक मैंने आपको निराश नहीं किया, मैं खुश हूं। मेरी फिल्म को देखने के लिए समय निकालने का धन्यवाद।' हालांकि यूजर ने बाद में इसके जवाब में एक्टर को अलोचना तक बर्दाश्त नहीं करने वाला बताया।

यह भी पढ़ें : नेपोटिज्म पर Abhishek Bachchan ने कहा- लोगों को लगता है मैं चांदी के चम्मच के साथ पैदा हुआ हूं लेकिन...

'आप किसकी बात कर रहे हो?'

abhishek_bachcahn_tweet_marriage.jpg

20 मार्च को भी अभिषेक के सामने ऐसा ही एक ट्विटर यूजर आया। 'द बिग बुल' के ट्रेलर पर रिएक्शन देते हुए एक यूजर ने अभिषेक को नकारा बताया। साथ ही ये भी लिखा कि अभिनेता से ईर्ष्या की एक वजह है उसकी सुंदर पत्नी। इसके जवाब में एक्टर ने लिखा,' आपके विचार के लिए धन्यवाद। थोड़ा जिज्ञासु हूं... आप किसकी बात कर रहे हो, क्योंकि आपने बहुत सारे लोगों को टैग किया है? मुझे पता है इलियाना और निक्की तो शादीशुदा हैं नहीं। इससे अजय देवगन, कूकी शोहम बाकी बच जाते हैं, तो... मैं आपको डिज्नी प्लस वीआईपी की वैवाहिक स्थिति के बारे में बताउंगा।'

 

'अच्छा प्रयास है!'

abhishek_bachcahn_tweet_celeb.jpg

मार्च 2016 में भारत-पाकिस्तान मैच के बाद कई लोगों को ट्रोल किया गया। मैच में अमिताभ बच्चन ने राष्ट्रगान गाया था। इस दौरान स्टेडियम में अभिषेक भी मौजूद थे। उनकी प्रजेंस को लेकर एक ट्विटर यूजर ने पोस्ट लिखा,'बिग बी ने आफताब शिवदासानी के टिकट का पैसा दिया होगा, जिससे अभिषेक बच्चन स्टेडियम में सबसे कम जाने जाने वाले सेलेब्रिटी नहीं लगें।' इस पर अभिषेक ने जवाब में लिखा,'अच्छा प्रयास है! कम जाने जाने वाला सेलिब्रिटी? क्या ये अपने आप में विरोधभासी नहीं है। चलो आपको ये तो लगा कि मैं एक ट्वीट के योग्य हूं।' इसके बाद भी यूजर और अभिषेक में जवाब-तलब हुए। यूजर ने यह कहते हुए बात बंद कर दी कि कल सोमवार है और मुझे (आपको नहीं) काम पर जाना है।

यह भी पढ़ें : अमिताभ बच्चन के पूरे परिवार और मलाइका अरोड़ा ने लगवाई कोविड वैक्सीन की पहली डोज

'मुझे अगली मूवी नहीं मिली'

abhishek_bachcahn_about_work.jpg

पिछले साल अक्टूबर में अभिषेक को कोरोना संक्रमण के चलते अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। अमिताभ, ऐश्वर्या और आराध्या को भी संक्रमण हुआ था। इसी दौरान सरकार ने अनलॉक 5 का ऐलान किया। इस पर प्रसन्नता जताते हुए अभिषेक ने ट्वीट किया था कि 'ये सप्ताह की सबसे अच्छी खबर है!' इसके बाद कुछ लोगों ने एक्टर को ट्रोल करने की कोशिश की। एक ने लिखा,'पर क्या आप इसके बाद भी बेरोजगार नहीं रहने वाले हैं?' एक्टर ने विनम्रता से जवाब देते हुए लिखा,' अफसोस! ये आप दर्शकों के हाथ में है। अगर आप हमारा काम पसंद नहीं करते, तो हमें हमारा अगला जॉब नहीं मिलता है। इसलिए हम हमारी पूरी क्षमता से श्रेष्ठ काम करते हैं और अच्छे की उम्मीद और प्रार्थना करते हैं।' इस पर एक अन्य यूजर ने कहा,'आपको 'द्रोण' के बाद अगली फिल्म कैसी मिली?' जूनियर बच्चन ने जवाब दिया,'मुझे अगली मूवी नहीं मिली। मुझे कुछ मूवीज में नहीं लिया गया और रोल मिलना बहुत मुश्किल हो गया था। लेकिन हम उम्मीद में जीते हैं और इस आशा में प्रयास करते हैं कि हमारे लक्ष्य की तरफ बढ़ते रहें। आपको हर सुबह जल्दी उठना होता है और अपना स्थान पाने के लिए लड़ना पड़ता है। जीवन में कुछ भी आसानी से नहीं मिलता।'

 

'मेरी बेटी को इसमें घसीटना अच्छी बात नहीं'

abhishek_bachcahn_about_movies.jpg

बात जून, 2015 की है। 17 जून को एक ट्विटर यूजर ने अभिषेक की बेटी आराध्या पर गंदा मीम बनाकर पोस्ट किया। इसमें एक्टर की कुछ मूवीज के बारे में आराध्या को यह कहते दिखाया कि उन्हें पापा की वे मूवीज पसंद नहीं है। इस पर अभिषेक ने करारा जवाब दिया। जब यूजर झेंप गया तो उसने लिखा कि वह अभिषेक बच्चन का फैन है, लेकिन उनकी मूवीज का नहीं। इस पर एक्टकर ने जवाब दिया कि मेरी मूवीज पसंद नहीं हैं। अच्छी बात है। आपको पसंद आए, ऐसी मूवी बनाने की पूरी कोशिश करेंगे। पर इसमें मेरी बेटी को घसीटना अच्छा नहीं है।' इस पर यूजर ने एक्टर से माफी मांगी।

Abhishek Bachchan