script2019-20 में बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाएंगी बॉलीवुड सुपरस्टार्स की इन 7 सुपरहिट फिल्मों के सीक्वल | 7 upcoming Bollywood sequels that we can't wait to watch | Patrika News

2019-20 में बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाएंगी बॉलीवुड सुपरस्टार्स की इन 7 सुपरहिट फिल्मों के सीक्वल

locationमुंबईPublished: May 15, 2019 03:35:30 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

‘एबीसीडी: एनी बॉडी कैन डांस’ का सीक्वल फिल्म ‘एबीसीडी 2’ का नाम ‘स्ट्रीट डांसर थ्री डी’ हो चुका है….

Bollywood sequels

Bollywood sequels

बॉलीवुड में आजकल सीक्वल फिल्मों का ट्रेंड जोरों पर है। इन फिल्मों को लोग पसंद भी कर रहे हैं। इन दिनों सीक्वल फिल्मों का ही बोलबाला है। इस साल बॉलीवुड में एक दो नहीं बल्कि कई सीक्वल फिल्म बनने जा रही है। इस लिस्ट में बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान के लिए खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार सहित कई स्टार का नाम है। स्टार्स को इन सीक्वल फिल्मों से खासा उम्मीदें भी है। माना जा रहा है ये फिल्मे बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार करेगी। दर्शक भी इन दिनों को बेसब्री से इंतजार कर रहे है। चलिए आपको बता दे है कौन-कौन सी फिल्म का सीक्वल बनने जा रहा है।

Bollywood sequels

1. ‘दबंग 3’
सलमान खान की फैन ऑडियंस ‘दबंग 3’ को लेकर बहुत एक्साइटेड है। इस फिल्म में सलमान एक बार फिर से चुलबुल पांडे के अवतार में नजर आने वाले हैं। फिल्म ‘दबंग’ की तीसरी सीरीज को प्रभु देवा डायरेक्ट कर रहे हैं। इस फिल्म की कहानी को दिलिप शुक्ला ने लिखा है। इस एक्शन फिल्म में सलमान खान के अलावा सोनाक्षी सिन्हा, अरबाज खान और माही गिल मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

Bollywood sequels

2. ‘स्ट्रीट डांसर थ्री डी’
‘एबीसीडी: एनी बॉडी कैन डांस’ का सीक्वल फिल्म ‘एबीसीडी 2’ का नाम ‘स्ट्रीट डांसर थ्री डी’ हो चुका है। वरुण धवन और श्रद्धा कपूर स्टारर ये फिल्म 8 नवंबर को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म को रेमो डिसूजा डायरेक्ट कर रहे हैं।

Bollywood sequels

3. ‘सड़क 2’
महेश भट्ट द्वारा निर्देशित हिट फिल्म ‘सड़क’ का सीक्वल ‘सड़क 2’ के नाम से बनाया जा रहा है। इस फिल्म में संजय दत्त, पूजा भट्ट के अलावा आलिया भट्ट और आदित्य रॉय कपूर मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे। लंबे समय बाद महेश ‘सड़क 2’ से डायरेक्शन में वापसी कर रहे हैं। फिल्म अगले साल 25 अप्रैल को रिलीज होने वाली है।

Bollywood sequels

4. ‘अंग्रेजी मीडियम’
अभिनेता इरफान खान की फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ को लोगों ने खूब प्यार दिया। लोग इसके सीक्वल में भी फैंस किसी और एक्टर को देखना ही नहीं चाहते थे। कैंसर का इलाज कर वापस आए एक्टर इरफान खान हिंदी मीडियम का सीक्वल अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग में बिजी हैं। फिल्म में इरफान खान के अलावा पटाखा एक्ट्रेस राधिका मदान और करीना कपूर खान भी हैं।

Bollywood sequels

5. ‘हाउसफुल 4’

‘हाउसफुल’ फ्रेंचाइजी की चौथी फिल्म ‘हाउसफुल 4’ को लेकर फैंस बहुत उत्साहित हैं। कॉमेडी से भरपूर इस फिल्म में अक्षय कुमार, कृति सेनन, रितेश देशमुख, कृति खरबंदा, बॉबी देओल, पूजा हेडज, राणा दग्गुबाती, चंकी पांडे, बोमन ईरानी और जॉनी लीवर मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म इस साल दीवाली पर रिलीज होने वाली है।

Bollywood sequels

6. ‘लव आज कल 2’
इम्तियाज अली की सुपरहिट फिल्म ‘लव आज कल’ का सीक्वल बनने जा रहा है। ‘लव आज कल’ में दीपिका पादुकोण और कार्तिक आर्यन मुख्य भूमिका में नजर आए थे लेकिन सीक्वल में कार्तिक आर्यन और सारा अली खान लीड रोल में दिखाई देंगे। फिलहाल फिल्म का टाइटल लव आज कल 2 है इसे लेकर मेकर्स की तरफ से कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं किया गया है।

Bollywood sequels

7. ‘कुली नंबर वन’
फिल्म ‘कुली नंबर वन’ के रीमेक में सारा अली खान और वरुण धवन लीड रोल में हैं। अब इस फिल्म की रिलीज की तारीख दर्शकों के सामने आ गई है। इसको लेकर वरुण ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी और साथ में फिल्म के लोगो को भी दर्शकों के सामने रखा है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है कि, ‘आज का दिन, अगले साल, आएगा कुली नंबर वन – होगा कमाल’। ‘कुली नंबर वन’ 1 मई 2020 को रिलीज होगी।’ वरुण धवन की यह फिल्म वर्ष 1995 में आई गोविन्दा अभिनीत ‘कुली नम्बर 1’ का रीमेक है, जिसे डेविड धवन ने ही निर्देशित किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो