script

500 करोड़ रुपए में बिक सकता है 70 साल पुराना आरके स्टूडियो!

Published: Aug 30, 2018 02:27:28 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

लोग इसकी कीमत की भी चर्चा कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि आर के स्टूडियो 500 करोड़ में बिक सकता है।

RK Studio

RK Studio

भारतीय सिनेमा जगत के पहले शो मैन कहे जाने वाले राजकपूर का 70 साल पुराना आर के स्टूडियो 500 करोड़ रुपये में बिक सकता है। राजकपूर ने 1948 में उपनगरीय क्षेत्र चेंबूर में आर. के. स्टूडियो की स्थापना की थी। अब आर.के. स्टूडियो को बेचा जा रहा है। बताया जा रहा है कि कपूर परिवार स्टूडियो बेचने के लिए बिल्डर्स, डेवलपर्स और कॉर्पोरेर्ट्स से संपर्क में है।

ऋषि कपूर ने की थी स्टूडियो बेचने की घोषणा:
हर कोई इसके बारे में जानने के लिए उत्सुक है। लोग इसकी कीमत की भी चर्चा कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि आर के स्टूडियो 500 करोड़ में बिक सकता है। यह रकम कपूर परिवार के सदस्यों में बांटे जाने की भी चर्चा है। कुछ दिन पहले ऋषि कपूर ने आर.के. स्टूडियो को बेचे जाने के फैसले की घोषणा की थी। ऋषि ने बताया था कि इसकी मरम्मत कराना आर्थिक रूप से व्यावहारिक नहीं है इसलिए कपूर परिवार ने इसे बेचने का फैसला किया है।

500 करोड़ रुपए में बिक सकता है 70 साल पुराना आरके स्टूडियो!

इस वजह से बिक रहा है स्टूडियो:
ऋषि कपूर ने स्टूडियो को आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ फिर से तैयार कराने की इच्छा व्यक्त की थी, लेकिन उनके बड़े भाई रणधीर कपूर ने कहा कि यह व्यवहारिक नहीं था। रणधीर कपूर ने कहा कि हां, हमने आरके स्टूडियो को बेचने का फैसला किया है। यह बिक्री के लिए उपलब्ध है। कहा जा रहा है कि स्टूडियो बेचने की एक वजह यह भी है कि आजकल कोई भी इतनी दूर शूटिंग के लिए आना नहीं चाहता, क्योंकि उन्हें या तो अंधेरी या फिर गोरेगांव में लोकेशन आसानी से मिल जाती है।

500 करोड़ रुपए में बिक सकता है 70 साल पुराना आरके स्टूडियो!

पिछले साल लग गई थी स्टूडियो में आग:
दो एकड़ में बने स्टूडियो में पिछले साल आग लग गई थी। इस दौरान इसके कुछ हिस्से बुरी तरह जल गए थे। राजकपूर 90 फीसदी फिल्में इसी स्टूडियो में बनाते थे। आरके बैनर के तहत बनी फिल्मों में’आग’,’बरसात’,’आवारा’,’श्री 420′,’जिस देश में गंगा बहती है’,’मेरा नाम जोकर’,’बॉबी’,’सत्यम शिव सुंदरम’,’राम तेरी गंगा मैली’आदि शामिल हैं। आरके बैनर तले बनी आखिरी फिल्म’आ अब लौट चलें’थीं, जिसे ऋषि कपूर ने निर्देशित किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो