एक गलती ने बर्बाद कर दिया इस बॉलीवुड एक्ट्रेस का करियर, अब इस तरह बिता रही हैं जिंदगी

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 21 Sep 2019, 01:02 PM IST
एक गलती ने बर्बाद कर दिया इस बॉलीवुड एक्ट्रेस का करियर, अब इस तरह बिता रही हैं जिंदगी

  • हंगामा,बागवान में काम कर चुकी ये अभिनेत्री
  • रिमी सेन को धूम, गरम मसाला के बाद सलमान खान की फिल्म 'क्योंकि' मिली।
  • बॉलीवुड में इनकी एंट्री कॉमेडी फिल्म हंगामा से हुई।
  • बिगबॉस9 सीजन में सलमान खान ने उड़ाया इनका मजाक

नई दिल्ली। हंगामा,बागवान और धूम जैसी हिट फिल्मों में किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस रिमी सेन अचानक फिल्म इंडस्ट्री से गायब ही हो गई। आखिरी बार वो टीवी रियल्टी शो बिग बॉस9 में नजर आई थीं। रिमी आज अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं। इनका असली नाम शुभोमित्रा सेन हैं लेकिन इंडस्ट्री के लिए उन्होंने अपना नाम बदल लिया। रिमी का जन्म 21 सितम्बर 1981 को कोलकाता में हुआ था। रिमी बचपन से ही एक्ट्रेस बनाना चाहती थीं। इसलिए उन्होंने बचपन में ही बंगाली फिल्म दामू में काम किया था।

रिमी सेन बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाना चाहती थी इसलिये उन्होनें ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरा करने के बाद मुंबई का रुख किया। यहां आकर वो मॉडलिंग करने लगीं। रिमी ने विज्ञापन और मॉडलिंग में काम करने के बाद दुनिया में खूब नाम कमाया। लेकिन बॉलीवुड में उनकी एंट्री कॉमेडी फिल्म हंगामा से हुई। ये फिल्म हिट साबित हुई। जिसके बाद रिमी को फिल्म फेयर के बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेट किया गया। यहीं से रिमी के सपने साकार होने लगे। और फिल्मों के बड़े बड़े ऑफर आने लगे। वो हिंदी फिल्मों के साथ बंगाली और तेलुगू फिल्में भी करने लगीं।

धूम, गरम मसाला के बाद उन्हें सलमान खान की फिल्म 'क्योंकि' मिली। इसके बाद वो दीवाने हुए पागल, फिर हेराफेरी, गोलमाल जैसी फिल्मों में नजर आईं। इसके बाद उन्होंने पहली बार बुधिया सिंह फिल्म से निर्माता के तौर पर हाथ आजमाया। लेकिन इस बार उनकी किस्मत ने उनका साथ नही दिया और कुछ समय के बाद से वो इस फिल्मी दुनिया के चकाचौध से दूर चली गई।
रिमी सेन आखिरी बार बिग बॉस 9 से एक बार फिर चर्चा में आईं। इस दौरान शो के होस्ट सलमान खान ने उनका मजाक भी उड़ाया था। सलमान ने रिमी को बिग बॉस फिनाले का टिकट दे दिया था। इसे देखकर रिमी की आंखों में आंसू आ गए। दरअसल बिग बॉस के घर में एंट्री लेते ही रिमी वापस जाने के जिद्द करने लगी थीं।

Salman Khan