B'DAY SPL: 'गुलाम' फिल्म के ट्रेन वाले सीन में जा सकती थी AAMIR की जान, आज भी होता है पछतावा
Riya Jain
Publish: Mar, 14 2018 09:24:40 (IST) | Updated: Mar, 14 2018 11:23:24 (IST)
B'DAY SPL: 'गुलाम' फिल्म के ट्रेन वाले सीन में जा सकती थी AAMIR की जान, आज भी होता है पछतावा

‘गुलाम’ में आमिर खान को एक सीन करना था जिसमें उन्हें ट्रेन के आगे भागते हुए एक लेवल क्रॉस करना था। यह बेहद खतरनाक सीन था।

आज बॅालीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट एक्टर आमिर खान का 53वां जन्मदिन है। आमिर खान ने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे। लेकिन उनकी जिंदगी के एक उसूल ने उन्हें बाकी कलाकारों से बिलकुल अलग बनाया। वो था अपने काम से ईमानदारी। आमिर खान का मानना है कि भले ही कम काम करो लेकिन ऐसा करो की कोई उसमें चाहकर भी कमी ना ढूंढ पाए। आमिर खान आज भारत के सफल अभिनेताओं में से एक हैं। इतना ही नहीं अपनी फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' और 'दंगल' की वजह से उन्होंने विदेश में भी अपने नाम का परचम लहरा दिया है।

इस वजह आमिर खान नहीं जाते किसी अवॉर्ड समारोह में, जानिए सच्चाई

रीना दत्ता थी आमिर के बचपन का प्यार! प्रीति जिंटा संग अफेयर के चलते हुआ था तलाक!

 

लेकिन क्या आप जानते हैं आमिर की जिंदगी हमेशा से इतनी परफेक्ट नहीं थी। एक दौर ऐसा भी आया था जब उनके काम के कारण उनकी जान जा सकती थी।साल 1998 की फिल्म 'गुलाम' का वो ट्रेन वाला सीन दिखने में जितना खतरनाक था उससे कहीं ज्यादा उस सीन को निभाना मुश्किल था।

14 साल की उम्र से आमिर को चाहती थीं किरण, पढ़ें कैसे बनी उनकी दूसरी बेगम

आमिर की पहली सुपरहिट फिल्म का हिस्सा बनीं थी उनकी पहली पत्नी रीना, दिखीं थी इस अंदाज में

 

 

'गुलाम' फिल्म का ट्रेन सीक्वेंस

‘गुलाम’ में आमिर खान को एक सीन करना था जिसमें उन्हें ट्रेन के आगे भागते हुए एक लेवल क्रॉस करना था। यह बेहद खतरनाक सीन था और उन्होंने इस स्टंट सीन को खुद निभाया था। यह सीन कितना जानलेवा था यह बात आमिर खान को बाद में फिल्म एडिटिंग के समय पता चली और उन्होंने खुद माना कि उन्हें ये सीन नहीं करना चाहिए था। सिर्फ सेंकण्ड्स के फासले से आमिर खान की जान बची थी।खैर उन दिनों फिल्म 'गुलाम' हिट साबित हुई थी।