अभय देओल ने बॉलीवुड को लगाई थी गोरेपन के विज्ञापन करने पर लताड़, Fair शब्द हटने पर बोले- अभी तो शुरूआत है...

By: पवन राणा
| Published: 26 Jun 2020, 07:24 PM IST
अभय देओल ने बॉलीवुड को लगाई थी गोरेपन के विज्ञापन करने पर लताड़,  Fair शब्द हटने पर बोले- अभी तो शुरूआत है...
अभय देओल ने बॉलीवुड को लगाई थी गोरेपन के विज्ञापन करने पर लताड़, फेयर शब्द हटने पर बोले- अभी तो शुरूआत है...

बॉलीवुड अभिनेता अभय देओल ( Abhay Deol ) ने इस मुद्दे पर अपनी बात कही है। अभय ने ही ब्लैकलाइव्जमैटर ( Black Lives Matter ) आंदोलन के समय फेयरनेस क्रीम ( Fairness Cream Advertisment ) के विज्ञापनों में सेलेब्स के दिखने को लेकर आवाज उठाई थी।

मुंबई। हिन्दुस्तान यूनिलीवर ( Hindustan UniLiver ) की क्रीम 'फेयर एंड लवली' ( Fair and Lovely ) के नाम से फेयर हटाने के फैसले को लेकर बॉलीवुड में भी हलचल है। कई सेलेब्स ने इस कदम की सराहना की है और इसे शुरूआती कदम बताते हुए आगे भी इस दिशा में बढ़ने की बात कही है। बॉलीवुड अभिनेता अभय देओल ( Abhay Deol ) ने इस मुद्दे पर अपनी बात कही है। अभय ने ही ब्लैकलाइव्जमैटर आंदोलन के समय फेयरनेस क्रीम ( Fairness Cream ) के विज्ञापनों में सेलेब्स के दिखने को लेकर आवाज उठाई थी।

अभय देओल ने बॉलीवुड को लगाई थी गोरेपन के विज्ञापन करने पर लताड़, फेयर शब्द हटने पर बोले- अभी तो शुरूआत है...

अभय ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर फेयर शब्द हटाने की खबर का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा,' ऐसा होने में संसार भर की तरफ से आवाज उठाई गई और ब्लैकलाइव्जमैटर आंदोलन से हमें इस दिशा में आगे बढ़ने का रास्ता मिला। लेकिन कोई गलती ना करें, आप सभी ने इस सांस्कृतिक बदलाव और फेयरनेस क्रीम की बिक्री और विज्ञापनों के खिलाफ आवाज उठाकर अपना योगदान दिया है। सुंदरता के बारे में प्रतिमानों को तोड़ने में हमें अभी और आगे जाना है। ये सही दिशा में उठाया गया महज एक छोटा सा कदम है। ये लम्बी जाने वाली रोड का शुरूआती चरण है। कितनी शानदार शुरूआत है।'

अभय देओल ने बॉलीवुड को लगाई थी गोरेपन के विज्ञापन करने पर लताड़, फेयर शब्द हटने पर बोले- अभी तो शुरूआत है...

गौरतलब है कि जब विश्वभर में अमरीका के एक अश्वेत की मौत को लेकर आवाजें उठाई थीं, उसी दौरान बॉलीवुड सेलेब्स ने भी इस आंदोलन में एकजुटता दिखाने की कोशिश के तहत प्रेरक मैसेज शेयर किए थे। इसे देख अभय ने लिखा था कि आज बॉलीवुड की एक्ट्रेसेस ब्लैक लाइव्ज पर एकजुकता और रंगभेद पर बातें कर रही हैं, पहले इन्हें ये देखना चाहिए कि इन्होंने ने ही रंग गोरा करने की क्रीम्स, साबुन के विज्ञापन किए हैं। इस पर सोशल मीडिया पर लोगों ने एक्ट्रेसेस को निशाने पर ले लिया था। अभय की पोस्ट के बाद सोनम कपूर, इलियाना डिक्रूज, शाहिद कपूर, सिद्धार्थ मल्होत्रा, शाहरुख खान और अन्य को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर प्रतिक्रिया दी थी। बता दें कि इन सभी स्टार्स ने गोरेपन को लेकर विज्ञापन किए हैं।