Unlock-5.0 guidelines के साथ खुलने जा रहे है सिनेमाघर, Abhishek Bachchan ने ट्वीट कर कहा 'सप्ताह की सबसे अच्छी खबर'

By: Shweta Dhobhal
| Published: 01 Oct 2020, 07:20 AM IST
Unlock-5.0 guidelines के साथ खुलने जा रहे है सिनेमाघर, Abhishek Bachchan ने ट्वीट कर कहा 'सप्ताह की सबसे अच्छी खबर'
Abhishek Expressed Happiness Opening Of Theaters With New Guidelines

  • 15 अक्टूबर को Unlock-5.0 New Guidelines के साथ खुलेंगे सिनेमाघर
  • 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगे सिनेमाघर
  • अभिनेता Abhishek Bachchan ने ट्वीट कर जाहिर की खुशी

नई दिल्ली। Unlock-5.0 को जारी करने की पूरी तैयारी हो चुकी है। गृह मंत्रालय ने दिशानिर्देशों का नया सेट जारी किया है। 15 अक्टूबर से अनलॉक 5.0 में सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स स्विमिंग पूल, इंटरटेनमेंट पार्क, खिलाड़ियों के प्रशिक्षण शिविर को खोल देने के निर्देश जारी कर दिए गए है। केंद्र सरकार के आदेश अनुसार इन सब चीज़ों को 15 अक्टूबर को खोल दिया जाएगा। जल्द ही सूचना और प्रसारण मंत्रालय इस संबंध में एसओपी जारी करेगा, लेकिन इसके अलावा 31 अक्टूबर तक कन्टेमेंट जोन में लॉकडाउन जारी रहेगा। सिनेमाघरों के खुलने की बात से स्टार्स काफी खुश नज़र आए। अभिनेता Abhishek Bachchan ने इस ट्वीट करते हुए अपने खुशी को फैंस संग शेयर किया।

अनलॉक-5.0 में सिनेमाघरों के खुलने की खबर से एक्टर अभिषेक बच्चन बेहद ही खुश हैं। कुछ समय पहले ही उन्होंने इस बात को लेकर एक ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि 'यह खबर सप्ताह की सबसे अच्छी खबर है।' अभिनेता के ट्वीट में साफ जाहिर होता है कि सिनेमा के खुलने से वह कितने उत्साहित हैं। लेकिन महाराष्ट्र में 31 अक्टूबर तक सिनेमाघरों को ना खोलने का फैसला लिया गया है। वहीं तमिलनाडु में भी सिनेमाघर बंद ही रहेंगे। आपको बता दें कोरोनावायरस के चलते मार्च से सिनेमाघर बंद है। जिसके चलते कई निर्देशक और प्रोड्यूसर्स को भारी नुकसान झेलना पड़ा है। कई फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी रिलीज़ की गई हैं।

सिनेमाघरों खुलने की गाइडलाइंस

15 अक्टूब से सिनेमाघरों को खोलने का आदेश दिया गया है। ऐसे में कई गाइडलाइन्स के तहत ही थिएटर्स खुले जाएंगे। कोरोनावायरस को देखते हुए सिनेमाघरों में सीमित संख्या में ही लोगों की एंट्री होगी। थिएटर्स में मौजूद सभी सीटों का उपयोग नहीं किया जाएगा। महज 50 प्रतिशत सीटों पर ही दर्शक बैठेंगे। बिना मास्क लगाए सिनेमा हॉल्स में एंट्री निषेध है। समयानुसार थिएटर को सैनिटाइज किया जाएगा।

Abhishek Bachchan coronavirus
Show More