script

‘दुनिया हसीनों का मेला’ गाने की शूटिंग के समय टूटा था Bobby Deol का पैर, फिर ऐसे बनाया गया था ये फेमस डांस स्टेप

Published: Jul 04, 2022 02:56:25 pm

Submitted by:

Shweta Bajpai

बॉलीवुड एक्टर बॉबी देओल इन दिनों हाल ही में रिलीज हुई ‘आश्रम 3’ को लेकर चर्चा में हैं। लोग सीरिज में उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ कर रहे हैं। वैसे तो बॉबी देओल ने कई फिल्मों में अभिनय किया है लेकिन उन्हें वैसा स्टारडम नहीं मिला, जैसे उनके पापा और सुपरस्टार धर्मेंद्र ने हासिल किया। हालांकि इस सीरीज से उन्होंने खूब लोकप्रियता हासिल की।

actor bobby deol dance with broken leg in film gupt

actor bobby deol dance with broken leg in film gupt

इनकी हिट फिल्मों में ‘गुप्त’ का नाम आता है। इस फिल्म ने 25 साल पूरे कर लिए हैं। ये फिल्म बॉबी के करियर की दूसरी फिल्म थी। इस फिल्म में उनके साथ मनीषा कोइराला और कजोल नजर आई थीं। राजीव राय के निर्देशन में बनी इस फिल्म का क्लाइमेक्स और गानें दमदार थे, जिनकी वजह से आज भी इसे याद किया जाता है।
जब इस फिल्म के फेमस गानों की बात की जाती है तो सबसे ऊपर ‘दुनिया हसीनों का मेला’ आता है। इस गाने पर आज भी लो थिरकने को मजबूर हो जाते हैं। ये डांस ट्रैक सुपर डुपर हिट हुआ था, जिसे उदित नारायण ने गाया था।

इंटरव्यू के दौरान जब बॉबी (Bobby Deol) से पूछा कि क्या वह काजोल के ज्यादा अटेंशन पाने की वजह से डर गए थे, तो उन्होंने कहा था, ‘मुझे ऐसा नहीं लगता। लोग काम देखते हैं, म्यूजिक देखते हैं। यह पहली फिल्म थी, जिसमें मैंने खूब डांस किया था। इस मूवी का एक्शन कमाल का था। इस तरह के विषय पर कभी फिल्में नहीं बनीं।’ बात तो सही है कि इस मूवी का जो गाना था, ‘दुनिया हसीनों का मेला है’ और ‘गुप्त गुप्त’ बड़ा बढ़िया था।
बॉबी ने बताया था कि मूवी के गानों के लिए डायरेक्टर राजीव राय ने काफी मेहनत की थी। उस तरह का किसी ने आज तक नहीं किया। ‘उन्होंने एक म्यूजिक चैनल 24 घंटे के लिए बुक कर लिया था। उस पर फिर गुप्त के अलावा कोई भी कमिर्शियल एड नहीं दिखाए गए थे। सिर्फ उस पर गुप्त के गाने ही चलाए गए थे। यह आइडिया उनका कमाल का था जिस तरह से उन्होंने फिल्म को प्रमोट किया क्योंकि उनके पास बहुत सारा मटेरियल था।’
film gupt
इस मूवी में किए गए बॉबी के फेमस डांस स्टेप्स जो आज भी याद करके उनके चेहरे पर स्माइल आ जाती है। वह बताते हैं, ‘मैंने सही से डांस करने के लिए बहत सारी रिहर्सल की थी। हम दुनिया की शूटिंग कर रहे थे। उस वक्त स्टूडियो में एसी नहीं हुआ करता था। अब मैं लगातार रिहर्सल कर रहा था तो पसीने में एकदम भीग गया था। इस वजह से सफेद रंग के धब्बे भी दिखाई देने लगे थे। मैंने उस वक्त 8-9 जोड़ी जीन्स पहन रखी थी। सिर्फ एक गाने के लिए। ऊपर से डेब्यू फिल्म बरसात की शूटिंग के दौरान मेरा पैर भी टूट गया था और उसी के ठीक बाद गुप्त मिली थी। पहली फिल्म के आखिरी दिन मेरा एक्सीडेंट हो गया था। इसलिए चिन्नी और रेखा प्रकाश जी ने मेरे लिए वो स्टेप बनाया था। ऐसे मेरा पॉप्युलर बॉबी देओल स्टाइल बना था।’

आपको बता दें ये फिल्म 1997 में 4 जुलाई को रिलीज हुई थी। इसे राजीव राय ने डायरेक्ट किया था। बॉक्स ऑफिस पर इस मूवी ने उस वक्त करीब 33 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो