scriptपंचतत्व में विलीन हुए दिग्गज अभिनेता ओम पुरी | Actor Om Puri cremated at Oshiwara crematorium | Patrika News

पंचतत्व में विलीन हुए दिग्गज अभिनेता ओम पुरी

Published: Jan 07, 2017 12:25:00 am

दिग्गज अभिनेता ओम पुरी का उत्तर पश्चिमी मुंबई के ओशिवारा स्थित शवदाहगृह में शुक्रवार शाम अंतिम संस्कार कर दिया गया

Om puri

Om puri

मुंबई। दिग्गज अभिनेता ओम पुरी का उत्तर पश्चिमी मुंबई के ओशिवारा स्थित शवदाहगृह में शुक्रवार शाम अंतिम संस्कार कर दिया गया। उनका आज सुबह दिल का दौरा पडऩे से निधन हो गया। ओम पुरी के पुत्र ईशान ने बालीवुड के जाने माने कलाकारों और प्रशंसकों की उपस्थिति में उन्हें उन्हें मुखाग्नि दी। उनके परिवार में पत्नी नंदिता और ईशान हैं।

फिल्मकार अशोक पंडित भी उनके पार्थिव शरीर के साथ शवदाहगृह गए। महानायक अमिताभ बच्चन, अभिनेता शशि कपूर, गीतकार जावेद अख्तर, अभिनेत्री शबाना आजमी, इरफान खान, गुलजार, शक्ति कपूर, प्रकाश झा और नवाजुद्दीन सिद्दीकी समेत बालीवुड की कई जानी मानी हस्तियों ने नम आंखों से उन्हें अंतिम विदाई दी।

देश के बेहतरीन अभिनेताओं में शुमार ओम पुरी उन चुनिंदा कलाकारों में रहे हैं जिन्होंने कमर्शियल और समानान्तर सिनेमा में एक समान कामयाबी हासिल की। बॉलीवुड के साथ साथ उन्होंने हॉलीवुड में भी अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया था।

18 अक्टूबर 1950 में अंबाला के एक पंजाबी परिवार में जन्में ओम पुरी ने फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टिट्यूट पुणे में पढ़ाई की थी। 1993 में ओम पुरी ने नंदिता पुरी के साथ शादी की थी और 2013 में उनका तलाक हो गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो