शूटिंग के दौरान बुरी तरह घायल हो गए थे ये बॉलीवुड सितारे

By: Sunita Adhikari
| Published: 03 Sep 2021, 07:18 PM IST
शूटिंग के दौरान बुरी तरह घायल हो गए थे ये बॉलीवुड सितारे
actors-who-got-injured-while-shooting-for-films

कई बार तो सेलेब्स एक्शन सीन शूट करते वक्त घायल भी हो जाते हैं। ऐसे में हम आपको आज उन्हीं एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक्शन सीन शूट करते वक्त बुरी तरह चोटिल हो गए थे।

नई दिल्ली। बॉलीवुड स्टार्स को लेकर उनके फैंस में काफी दीवानगी देखने को मिलती है। उनकी फिल्मों को भी काफी पसंद किया जाता है। एक्शन फिल्मों को पसंद करने वालों की संख्या भी भारी मात्रा में है। एक्शन फिल्मों को लेकर फैंस में खूब क्रेज देखने को मिलता है। हालांकि, एक्शन फिल्मों को करने के लिए एक्टर्स को काफी मेहनत करनी पड़ती है। कई बार तो सेलेब्स एक्शन सीन शूट करते वक्त घायल भी हो जाते हैं। ऐसे में हम आपको आज उन्हीं एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक्शन सीन शूट करते वक्त बुरी तरह चोटिल हो गए थे।

शाहरुख खान
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है कि बॉलीवुड के किंग कहलाए जाने वाला शाहरुख खान का। क्योंकि वह शूटिंग के दौरान कई बार घायल हो चुके हैं। साल 1993 में उनकी फिल्म डर रिलीज हुई थी। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान उनकी पसलियों और बाई एड़ी में चोट लग गई थी। इसके बाद चेन्नई एक्सप्रेस और रा.व.न फिल्म की शूटिंग के दौरान भी उन्हें चोट लगी थी। इतना ही नहीं, हैप्पी न्यू ईयर की शूटिंग के दौरान तो उनपर दरवाजा ही गिर पड़ा था।

shahrukh_khan.jpg

ऐश्वर्या राय
इस लिस्ट में ऐश्वर्या राय का भी नाम शामिल है। फिल्म खाकी की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या त्रिम्बकेश्वर में शूटिंग के दौरान घायल हो गई थीं। शूटिंग से पहले ऐश्वर्या अपने सीन का रिहर्सल कर रही थीं तभी एक जीप उनसे टकरा गई थी। जिसके बाद उन्हें चोट आ गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा था।

aishwarya_rai.jpg

रणवीर सिंह
बॉलीवुड के चुलबुले एक्टर रणवीर सिंह फिल्म गुंडे के सेट पर चोटिल हो गए थे। वह बैलेंस से गिरने के बाद ऊंचाई से गिर गए थे जिसके बाद उनकी बैक पर चोट लग गई थी। उनके चेहरे पर भी चोट आई थी। फिल्म गोलियों की रासलीला रामलीला के दौरान भी उन्हें उंगली में चोट लगी थी।

ranveer_singh.jpg

अक्षय कुमार
इस लिस्ट में अक्षय कुमार का नाम न हो ऐसा कैसे हो सकता है? वह भी कई फिल्मों की शूटिंग के दौरान घायल हो चुके हैं। एक बार वह हुला हूप की वजह से घायल हो गए थे।

akshay_kumar.jpg

विद्युत जामवाल
विद्युत जामवाल को एक एक्शन हीरो के रूप में जाना जाता है। वह लगभग हर फिल्म में जबरदस्त एक्शन करते नजर आते हैं। उनकी एक्शन फिल्मों में कमांडो सबसे ऊपर है। इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था। फिल्म में सारे स्टंट्स विद्युत ने खुद किए थे। इस दौरान उन्हें गंभीर चोटें भी लगी थीं।

vidyut_jamwal.jpg