पहले प्यार फिर हुई सगाई, फिर भी जिंदगी कुंवारी रही ये एक्ट्रेस, ऐसी रही पर्सनल लाइफ

Shaitan Prajapat
| Updated: 25 Mar 2020, 12:48 PM IST
पहले प्यार फिर हुई सगाई, फिर भी जिंदगी कुंवारी रही ये एक्ट्रेस, ऐसी रही पर्सनल लाइफ
actress nanda

नंदा की सुपरहिट फिल्म 'जब जब फूल खिले' की शूटिंग के दौरान का एक किस्सा निर्देशक सूरज प्रकाश ने शेयर किया था। महाराष्ट्र के एक लेफ्टिनेंट कर्नल को नंदा काफी पसंद आ गई थीं।

मशहूर अदाकरा रहीं नंदा फिल्म इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स के साथ काम किया था। सिल्वर स्क्रीन पर बड़े सुपरस्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर करने के बाद पर्सनल लाइफ में वे अपने साथी की तलाश जीवनभर करती रहीं मगर वो ताउम्र कुंवारी रहीं। नंदा भी अपने जमाने की इतनी खूबसूरत एक्ट्रेस थीं कि उनपर फिदा होने वालों की कमी नहीं थी। नंदा की आज पुण्यतिथि है। उनका जन्म 8 जनवरी, 1939 को हुआ था और 25 मार्च, 2014 को उनका निधन हो गया था।

actress nanda

नंदा की सुपरहिट फिल्म 'जब जब फूल खिले' की शूटिंग के दौरान का एक किस्सा निर्देशक सूरज प्रकाश ने शेयर किया था। महाराष्ट्र के एक लेफ्टिनेंट कर्नल को नंदा काफी पसंद आ गई थीं। बात इतनी बढ़ गई कि कर्नल ने नंदा को प्रपोज भी कर दिया। लेकिन दोनों की जोड़ी नहीं बन पाई।

actress nanda

ऐसा भी माना जाता है कि कई दफा नंदा के भाई ने उनके लिए कुछ मैरिज प्रपोजल्स सुझाए मगर नंदा को किसी से भी शादी कर लेना गवारा ना था। काफी मशक्कत के बाद फिल्ममेकर मनमोहन देसाई के साथ नंदा ने सगाई की। मगर शादी के पहले ही फिल्ममेकर मनमोहन देसाई का अपने फ्लैट की बालकेनी से गिरने से निधन हो गया। एक्ट्रेस नंदा जहां प्रोफेशनल लाइफ में एक सफल कलाकार थीं। उनकी पर्सनल लाइफ असफलता से भरी रही है। नंदा ने कुछ फिल्मों में ही लीड एक्ट्रेस के तौर पर काम किया है। वहीं, दूसरी तरफ उन्होंने कई सारी फिल्मों में सपोर्टिंग रोल प्ले किया है।