script#Parisbeheading: पैगंबर मुहम्मद के कार्टून पर टीचर का सिर कलम, कंगना, स्वरा और श्रुती सेठ का यूं आया रिएक्शन | Actress React On Teacher Beheaded For Showing Cartoon Of Prophet Paris | Patrika News

#Parisbeheading: पैगंबर मुहम्मद के कार्टून पर टीचर का सिर कलम, कंगना, स्वरा और श्रुती सेठ का यूं आया रिएक्शन

Published: Oct 17, 2020 07:24:03 pm

Submitted by:

Shweta Dhobhal

पेरिस में एक शख्स ने किया शिक्षक का सिर कलम
कक्षा में पढ़ाते समय दिखाई थी पैगंबर मोहम्मद की तस्वीर
बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने ट्वीट कर घटना को बताया भयानक

Actress React On Teacher Beheaded For Showing Cartoon Of Prophet In Paris

Actress React On Teacher Beheaded For Showing Cartoon Of Prophet In Paris

नई दिल्ली। एक अध्यापक को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का पाठ पढ़ाना इतना भारी पड़ गया कि उन्हें अपनी जान से ही हाथ धोना पड़ गया। बेशक यह खबर सुनने में अजीब लग रही हो,लेकिन यह सच है। पेरिस में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का पाठ पढ़ाते हुए शिक्षक ने कक्षा में मौजूद छात्रों को पैगंबर मोहम्मद का एक फोटो दिखा दिया था। जिसके बाद महज 18 साल के एक युवक ने उनका सिर कलम कर दिया। बताया जा रहा है कि जिस वक्त इस शख्स इस घटना को अंजाम दिया उस दौरान वह अल्लाहू-अकबर का नारा लगा रहा था। इस घटना के बाद से फ्रांस में हालत खराब हो गए है। इस बीच बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत, स्वरा भास्कर, और श्रुति सेठ ने भी ट्वीट कर इस घटना की निंदा की है।

https://twitter.com/hashtag/parisbeheading?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

अभिनेत्री कंगना रनौत ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक नहीं बल्कि दो ट्वीट किए हैं। उन्होंने अपने पहले ट्वीट में लिखा है कि “वह वास्तव में एक धर्म की आलोचना करने के लिए असहिष्णु हो गई हैं और पूरी तरह से पुरुष केंद्रित महिलाओं, जानवरों, पौधों या पर्यावरण की पूजा नहीं करती हैं, लेकिन आज के समय में यह सबसे तेजी से बढ़ता हुआ धर्म है और बुद्धिजीवियों का भी बचाव करता है, कैसे ??? #parisbeheading।”

यह भी पढ़ें

Kangana Ranaut ने फिर साधा ‘बॉलीवुड’ पर निशाना, शुरूआत की #IndiaRejectsBollywood की

https://twitter.com/hashtag/parisbeheading?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

कंगना अपने दूसरे ट्वीट में कहती हैं कि “हिंदुओं के जीवन की कोई बात नहीं है, इस तारीख तक पश्चिम 5-6 लाख यहूदियों के नरसंहार पर फिल्में बनाता है, इसलिए यह दोहराया नहीं गया है, सैकड़ों वर्षों की गुलामी के माध्यम से हम जानते हैं कि कितने हिंदू मारे गए थे? WW2 में यहूदियों से 100 गुना अधिक, लेकिन हिंदू नरसंहार पर कोई फिल्में नहीं #parisbeheading।”

https://twitter.com/hashtag/parisbeheading?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने ट्वीट करते हुए घटना को भयानक बताया। वह कहती हैं कि “लोग ना जाने किस तरह से राक्षस बनकर ऐसे काम कर रहे हैं। इस खबर को सुनने के बाद से पूरी तरह से शॉक हूं। यदि किसी को ऐसा लगता है कि भगवान आपको अपने नाम से मारना चाहते हैं तो इसकी शुरूआत वह शख्स खुद से ही करें। पेरिस के पास शिक्षक की हत्या के बाद पूछताछ।”

 

यह भी पढ़ें

‘बाबा का ढाबा’ के बाहर लगी लोगों की लंबी कतार, अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने कहा- ‘ट्विटर भला भी कर सकता है।’

https://twitter.com/hashtag/parisbeheading?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

एक्ट्रसे श्रुति सेठ फ्रांस में घटी इस दर्दनाक घटना के बारें में ट्विटर पर लिखती हैं कि “अपने ईश्वर को अपने स्वयं के स्कोर का निर्धारण क्यों नहीं करने दिया, मुझे यकीन है कि वह अपमान का बदला लेने में पूरी तरह से सक्षम है। किसने आपको उनके नाम पर जान लेने का आरोप लगाया ??? इस धार्मिक आतंकवाद से मुकाबला करो !!!” फ्रांस में घटी इस घटना को सुनकर लोगों में काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है। सोशल मीडिया के जरिए लोग अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। वहीं इस बात पर विचार कर रहे हैं कि आखिर इंसानियत कहां गायब होती जा रही है। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो