script

YRF के 50 साल पूरे होने पर होगा बड़ा जश्न, आदित्य चोपड़ा के प्लान किया ब्ल्यूप्रिंट

locationमुंबईPublished: Aug 24, 2020 06:22:21 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) यशराज फिल्म्स (Yashraj films) की स्थापना के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष में एक बड़ा एलान करने वाले हैं। 27 सितंबर के दिन स्वर्गीय यश चोपड़ा (Yash Chopra) की 88वीं जयंती पर इस महान निर्देशक का यह बेहद कामयाब बेटा ‘वायआरएफ प्रोजेक्ट 50’ का ब्ल्यूप्रिंट सामने रखेगा।

Aditya Chopra

Aditya Chopra

फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) यशराज फिल्म्स (Yashraj films) की स्थापना के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष में एक बड़ा एलान करने वाले हैं। 27 सितंबर के दिन स्वर्गीय यश चोपड़ा (Yash Chopra) की 88वीं जयंती पर इस महान निर्देशक का यह बेहद कामयाब बेटा ‘वायआरएफ प्रोजेक्ट 50’ का ब्ल्यूप्रिंट सामने रखेगा। यह लगभग तय है कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के इस विलक्षण पल को रेखांकित करने हेतु आदित्य चोपड़ा वायआरएफ के नए लोगो का अनावरण करेंगे। यशराज फिल्म्स भारत का एकमात्र एकीकृत स्टूडियो है, जो अमेरिका के यूनिवर्सल, फॉक्स और डिजनी जैसे स्टूडियो को टक्कर देता है।
Aditya Chopra
फिल्म ट्रेड से जुड़े एक सूत्र का कहना है कि वायआरएफ एक विरासत वाली कंपनी है, जिसका बड़ा लंबा-चौड़ा इतिहास है। उनकी लाइब्रेरी में मौजूद प्रतिष्ठित फिल्मों की संख्या एकदम बेमिसाल है। कंपनी ने भारत को कई सुपरस्टार दिए हैं, जिनमें से अधिकतर उनके ही पाले-पोसे हुए हैं। सच्चाई यह भी है कि वायआरएफ भारत का पहला और आज तक का एकमात्र स्टूडियो है। इस दृष्टि से वायआरएफ का 50 साल का जश्न पूरी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए खास मौका बन जाता है।’
ट्रेड से जुड़े इस सूत्र के अनुसार, कंपनी के 50 साल पूरे होने के विशाल जश्न को यादगार बनाने के लिए आदित्य चोपड़ा निश्चित ही एक नया और खास लोगो पेश करने जा रहे हैं। अपने पिता और महान फिल्म निर्माता यश चोपड़ा की 88वीं जयंती के अवसर पर वह खुद इस लोगो का अनावरण करेंगे। इसमें कोई शक नहीं कि यह एक बेहद खास पल होगा। नए लोगो का लॉन्च 27 सितंबर से 50 साल के जश्न का श्रीगणेश करेगा। सुनने में यह भी आ रहा है कि नए लोगो को भारत की सभी आधिकारिक भाषाओं में रिलीज किया जा सकता है।
Aditya Chopra
सूत्र ने इस ग्रैंड लोगो को लॉन्च करने के पीछे की वजह भी विस्तार से बताई कि वायआरएफ बीते 50 सालों से अखिल भारतीय स्तर पर दर्शकों का मनोरंजन करता आया है। यह कोई मामूली उपलब्धि नहीं है। उनकी बनाई फिल्मों ने भाषा की सीमाएं पार करके समूचे भारत को इंटरटेन किया है। इसलिए अगर वे 50 साल पूरे होने के जश्न को रेखांकित करने के लिए नए लोगो का अनावरण करते हैं, तो यकीनन यह प्रोजेक्ट 50 की एक परफेक्ट शुरुआत होगी।
सूत्र ने आगे कहा कि हम भारत की सभी 22 आधिकारिक भाषाओं में लोगो रिलीज किए जाने की दबी जुबान से चर्चा सुन रहे हैं। अगर इसमें सच्चाई है तो यह हर राज्य में वायआरएफ की फिल्में पसंद करने वाले दर्शकों का शुक्रिया अदा करने का एक बेहतरीन संकेत होगा। उनकी फिल्मों, उनके सितारों ने भारत की पॉप संस्कृति को आकार दिया है और इस तरह की कृतज्ञता वायआरएफ की तरफ से एक बड़ा धन्यवाद ज्ञापित करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो