scriptTV पर अडल्ट फिल्मों के प्रसारण से हटी रोक लेकिन सर्टिफिेकेट जरूरी | adult movies back on tv, to be shown with cuts | Patrika News

TV पर अडल्ट फिल्मों के प्रसारण से हटी रोक लेकिन सर्टिफिेकेट जरूरी

Published: Oct 12, 2015 09:09:00 am

अब जल्द ही टीवी पर अडल्ट फिल्में भी देखी जा सकेंगीं हालांकि टीवी पर प्रसारित किए जाने से पहले इनमें जरूरी कांट-छांट कर ली जाएगी

ADULT MOVIES

ADULT MOVIES

मुंबई। अब जल्द ही टीवी पर अडल्ट फिल्में भी देखी जा सकेंगीं। टीवी पर प्रसारित किए जाने से पहले इनमें जरूरी कांट-छांट कर ली जाएगी। सेंसर बोर्ड ने आखिरकार 10 महीने बाद टीवी पर अडल्ट फिल्मों के प्रसारण से बैन हटा लिया है। सेंसर बोर्ड ने यह फैसला ब्रॉडकास्टर्स और फिल्म इंडस्ट्री की लगातार मांगों के बाद लिया है। 

सीबीएफसी चेयरपर्सन पहलाज निहलानी ने कहा कि सर्टिफिकेट वाली फिल्मों के प्रोड्यूसर्स से कहा है कि टीवी पर फिल्में दिखाने से पहले इसमें कट्स जरूरी होंगे। सैटलाइट टीवी चैनलों, दूरदर्शन पर प्रसारण के लिए सर्टिफिकेट होना जरूरी है।

गौरतलब है कि सीबीएफसी के अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने इसी साल जनवरी से ही नियमों के अभाव का हवाला देते हुए टीवी पर अडल्ट फिल्मों के प्रसारण पर रोक लगा दिया था। निहलानी ने बताया कि हाल ही में कैग ऑडिट ने 172 फिल्मों पर सवाल उठाए जिन्हें एडल्ट होने के बावजूद यू सर्टिफिकेट दे दिया गया था। इसलिए उन्होंने प्रोड्यूसर्स से आपत्तिजनक सीन्स को एडिट करने के लिए कहा था और टीवी पर इन फिल्मों के प्रसारण को लेकर भी फैसला लेने की बात कही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो