Sushant Singh Rajput की मौत के बाद Disha Salian का फोन हुआ था एक्टिवेट? सामने आया सच

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 24 Aug 2020, 08:53 PM IST
Sushant Singh Rajput की मौत के बाद Disha Salian का फोन हुआ था एक्टिवेट? सामने आया सच
Disha Salian's phone active

  • सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर रहीं दिशा सालियन (Disha Salian))की मौत के बीच कनेक्शन
  • दिशा का फोन को लेकर आया सच

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput's ex-manager Disha Salian) की मौत के पहले हुई पूर्व मैनेजर दिशा सालियन की मौत को लेकर तरह तरह की अफवाहें उड़ रही है लोग सुशांत सिंह राजपूत का कनेक्शन भी उनकी मौत से जोड़ रहे है। हालाकि सीबीआई (CBI)इस केस पर भी अपनी नजर रखे हुए है। 8 जून की रात में हुई दिशा सालियन (Disha Salian death)की मौत से हर कोई हिल गया था और अगले दिन पुलिस ने दिशा का फोन अपने कब्जे में ले लिया, सभी एवीडेंसों को देखते हुए सभी ने इस मौत को एक एक्सीडेंट माना और बात फाइलों में दब गई। लेकिन अब सुशान्त और दिशा की मौत के बीच कोई कनेक्शन तो नहीं सीबीआई इस दिशा में भी जांच के दायरे को बढ़ा सकती है। सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput death)की मौत के बाद दिशा सालियन (Disha Salian's phone activated)का फोन एक्टिवेट हुआ था, जबकि दिशा की मौत और पहले हो गई थी जिससे शक की गुंजाइश और बढ़ गई।

विदित हो 14 जून की सुबह सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput suicide)ने फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली थी। सुशान्त की मौत के बाद देशभर में सनसनी फैल गई, इसके बाद यह चर्चा ज़ोरों पर हुई कि सुशान्त की पूर्व मैनेजर दिशा सालियन ने भी एक हफ्ते पहले खुदकुशी करली, इस खबर के सामने आने के बाद अफवाहों का बाजार गर्म हो गया कि कहीं सुशान्त और दिशा की मौत के बीच कोई लिंक तो नहीं है। यह सवाल भी उठा कि दोनों ने खुदकुशी क्यों की?

दिशा की मौत के बाद फोन कैसे हुआ चालू?

15 जून को मालवानी पुलिस जिनके पास दिशा (Disha Salian's phone)का मोबाइल था वहां के अधिकारियों ने दिशा के मंगेतर रोहन रॉय को थाने में बुलाया। उस समय पुलिस इंस्पेक्टर के अलावा ACP रैक के अधिकारी के सामने दिशा सालियन के फोन का सील खोला गया। सभी कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद फोन को ऑन किया गया, दिशा के सोशल मीडिया अकाउंट्स को खंगाला गया। यह सभी प्रक्रिया दिशा के मंगेतर के सामने की गई।

पुलिस के अनुसार फोन ऑन करने के बाद जितनी भी कॉल आईं वे सभी बीमा के प्लान बेचने वालों के थे। पुलिस ने एहतियातन दिशा ((Disha Salian death)की मौत से पहले किये गए वीडियो कॉल्स की डिटेल्स भी खंगालने में लगी रही।जांच को पूरा करने के लिए पुलिस ने सभी लोगों को दोबारा कॉल की, जिनसे मरने के पहले दिशा ने बात की थी।

पुलिस के अधिकारियों और दिशा के प्रतिनिधि के तौर पर सम्मिलित हुए उनके मंगेतर रोहन के सामने 2 दिनों तक जांच पड़ताल चली। इस प्रक्रिया के खत्म होने के बाद दोबारा फोन को सील पैक पर आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस ने फोन को 19 जून को FSL को सौंप दिया। हालाँकि पुलिस अगर चाहे तो चेकिंग के लिए दोबारा फोन के सील को खोल सकती है।

दिशा (Disha Salian death)की मौत के बाद उनके फोन के ऑन होने के राज से पुलिस ने पर्दा उठा दिया। दिशा सालियन और सुशांत सिंह की मौत के बाद दिशा के फोन के एक्टिव होने की बात और उसके विषय मे उड़े अफवाह की बात फिजूल साबित हुई। इस बात को दिशा के माता-पिता ने भी माना कि 15 जून को रोहन रॉय के सामने पुलिस ने थाने में दिशा के फोन को ऑन किया था।