scriptपहली फिल्म में इस 14 साल बड़े एक्टर के साथ ऐश्वर्या राय ने किया था रोमांस, देखकर चौंक जाएंगे आप | aishwarya rai bachchan first south film with mohanlal | Patrika News

पहली फिल्म में इस 14 साल बड़े एक्टर के साथ ऐश्वर्या राय ने किया था रोमांस, देखकर चौंक जाएंगे आप

Published: May 21, 2022 05:07:32 pm

Submitted by:

Shweta Bajpai

बॉलीवुड में जब ख़ूबसूरती और हुनर के बेमिसाल कांबिनेशन की बात की जाती है तो सबसे ऊपर इस लिस्ट में ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम आता है। हिंदी सिनेमा में एक से एक फिल्में दीं, लेकिन क्या आपको पता है उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साउथ फिल्म्स से की थी।

aishwarya rai bachchan first south film with mohanlal

aishwarya rai bachchan first south film with mohanlal

ऐश्वर्या राय क पहली फिल्म तमिल भाषा में बनी ‘इरुवर’ थी, जिसमें उनके हीरो और कोई नहीं, बल्कि मोहनलाल ही थे, जो मलयालम सिनेमा के सुपरस्टार हैं। इस फिल्म को मणि रत्नम ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म की रिलीज के वक्त ऐश्वर्या 23 और मोहनलाल 37 साल के थे। इसमें एक्ट्रेस का डबल रोल था।
फिल्म ‘इरुवर’ में मोहनलाल ने एमजी राधाकृष्णन का रोल प्ले किया था। इसमें मोहनलाल और ऐश्वर्या एक कपल की भूमिका में दिखे थे। ये एक पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म थी और एमजी रामचंद्रन, एम करुणानिधि और जे जयललिता पर आधारित थी।

मजे की बात ये है कि 1997 में ही ऐश ने हिंदी सिनेमा में ‘और प्यार हो गया’ के साथ क़दम रखा, जिसमें बॉबी देओल ऐश के ऑपोज़िट थे। अपने करियर में ऐश्वर्या ने कई यादगार फ़िल्मों में काम किया।
aishwarya rai bachchan first south film with mohanlal
आमिर खान के साथ नहीं किया काम-
आपको ये जानकर हैरानी होगी कि ऐश ने आमिर ख़ान को छोड़कर अपने दौर के तक़रीबन सभी बड़े एक्टर्स के साथ काम किया है। हां लेकिन मेला फिल्म में ऐश ने एक आइटम सॉन्ग जरूर दिया था। फ़िल्मों में ऐश्वर्या ने भले ही आमिर के साथ काम ना किया हो, मगर एक कोल्ड ड्रिंक के लिए उनका पहला ऐड आमिर के साथ ही था।

फिल्मों में आने से पहले ऐश्वर्या राय ने छोटी उम्र में ही विज्ञापन में काम करना शुरू किया था। उस समय वो 9वीं क्लास में थीं। उन्हें पहली बार एक पेंसिल के एड में देखा गया था। आपको बता दें इन दिनों ऐश कांस में अपना जलवा बिखेर रही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो