लॉकडाउन ने बिगाड़ा 2020 का फिल्मी कैलेंडर, कई फिल्मों की रिलीज टली

By: Subodh Tripathi
| Published: 23 May 2020, 07:06 PM IST
लॉकडाउन ने बिगाड़ा 2020 का फिल्मी कैलेंडर, कई फिल्मों की रिलीज टली

Lockdown ने बिगाड़ा 2020 का फिल्मी कैलेंडर, कई फिल्मों की रिलीज टली

कोरोना वायरस के चलते हुए लॉक डाउन के कारण वर्ष 2020 का फिल्मी कैलेंडर पूरी तरह बैपटरी हो गया है। इस साल मार्च से लेकर अब तक कई फिल्में रिलीज होने वाली थी, लेकिन लॉक डाउन के कारण सभी की रिलीज टल चुकी है। अब खबर आ रही है कि की भुज द प्राइड ऑफ इंडिया के रिलीज भी आगे बढ़ सकती है ।

जानकारी के अनुसार मेकर फिल्म इसी साल दिसंबर में विजय दिवस 16 दिसंबर को रिलीज करने की योजना बना रहे हैं। यह 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध की 49 वीं बरसी होगी। इसी युद्ध की पृष्ठभूमि में भूज की कहानी सेट है । अभिषेक दूधिया निर्देशित फिल्म में अजय देवगन स्क्वाड्रन लीडर विजय का किरदार निभा रहे हैं, जिन्होंने युद्ध के दौरान पाकिस्तान द्वारा नष्ट की गई एयर स्ट्रीप को स्थानीय लोगों की मदद से रातों-रात बनाया था ताकि सैनिकों की मदद के लिए जहाज उड़ान भर सकें।

कोरोना वायरस के प्रसार को थामने के लिए 24 मार्च से देशभर में लॉक डाउन हैै, जिससे तमाम फिल्मों की शूटिंग रुकी हुई है, भुज का अभी एक एक्शन शेड्यूल बाकी है वह अजय देवगन पर आधारित है,शूटिंग के अलावा सिनेमाघर खोलने को लेकर भी तस्वीर का रुख साफ नहीं है। जिसके चलते फिल्मों की रिलीज आगे बढ़ने का क्रम जारी है।