अक्षय ने दी आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों को आर्थिक सहायता
Bhup Singh
Publish: Sep, 24 2016 03:48:00 (IST)
अक्षय ने दी आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों को आर्थिक सहायता
Akshay Kumar

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने किसानों के बाद उड़ी अटैक में शहीद हुए जवानों के परिवारों को दी आर्थिक सहायता...

नई दिल्ली। 49 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार हाल ही में एक इवेंट में बहादुर सेनिकों को सम्मानित किया। अक्षय कुमार ने इन्हें 5 लाख और उनके परिवारों के लिए 10 लाख रुपए के चेक दिए। इस दौरान अक्षय कुमार ने कहा, 'मेडल और एक अवॉर्ड बहुत अच्छी बात लेकिन ये प्रर्याप्त नहीं। उनके और उनके परिवार के लिए और अधिक करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि उनकों और अधिक आर्थिक मदद की जरूरत है।' हालांकि ये कोई बार नहीं जब अक्षय कुमार ने किसी की आर्थिक मदद की हो। इससे पहले भी वो किसानों की आर्थिक मदद कर चुके हैं।

Akshay-Kumar-3-1474711718.jpg">

रोहित बीएसएफ में कांस्टेबल थे जो 2015 में उधमपुर आतंकी हमले में शहीद हो गए थे उनके छोटे भाई रोहित ने बताया कि वह अभिनेता अक्षय कुमार की पहल के आभारी है। उन्होंने बताया कि रॉकी दो आतंकवादी से लड़े जिनमें से एक को मार गिराया था।


रोहित ने बताया जो हरियाणा के यमुना नगर के रामगढ़ गांव में रहते है। उन्होंने कहा कि यह अक्षय का सराहनीय कदम है क्योंकि वे अकेले ऐसे बॉलीवुड एक्टर है जो देश के लिए शहीद हुए जवानों और उनकी फैमिली के बारे में सोचते हैं। हम महसूस कर रहे है कि वह वास्तव में बहुत अच्छे इंसान हैं जिन्होंने कम से कम हमारे कुछ समय तो दिया।


17 वर्षीय नाजिया ने अगस्त महीने में आगरा में दो किडनेपर से एक जवान लड़की को बचाया था जिसके लिए उन्हें कई वीरता पुरस्कार दिए गए। जिसमें रानी लक्ष्मीबाई अवॉर्ड भी शामिल था।


'उन्होंने कहा कि मुझे बहुत सारे अवॉर्ड दिए गए लेकिन मेरी अक्षय कुमार से मुलाकात होना अहम थी। क्योंकि इस बारे में मैंने कभी सोचा भी नहीं था। यह मेरी लिए बड़ी बात की अक्षय कुमार ने मुझे सम्मानित किया। अक्षय कुमार ने मुझे प्रोत्साहित किया ताकि उनकी तरह ही लोगों के लिए प्ररेणा का स्रोत बन सकूं।'