scriptAkshay Kumar lauds 126 years old Swami Sivananda as he receives Padma | अक्षय कुमार ने जब देखा 126 साल के पद्मश्री स्वामी शिवानंद को तो उड़ गए होश, पीएम मोदी ने भी झुकाया मस्तक | Patrika News

अक्षय कुमार ने जब देखा 126 साल के पद्मश्री स्वामी शिवानंद को तो उड़ गए होश, पीएम मोदी ने भी झुकाया मस्तक

अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे फिट एक्टर्स में शामिल हैं। 50 साल की उम्र में भी उनकी फिटनेस कई यंग एक्टर्स के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं, मगर खुद अक्षय 126 साल के योग गुरु स्वामी शिवानंद की फिटनेस के मुरीद हो गये हैं, जिनका वीडियो उन्होंने शेयर किया है।

Published: March 27, 2022 11:21:25 pm

बॅालीवुड के फिट और नियम पर चलने वाले कलाकारों में एक नाम शामिल है अक्षय कुमार का। अक्षय कुमार रात को जल्दी सोते हैं और सुबह जल्दी उठ जाते हैं। उनकी इस बेहतरीन आदत से कई लोग वाकिफ हैं। लेकिन जब अक्षय कुमार ने खुद से भी फिट और मजबूत इंसान को देखा तो वह खुद को तारीफ करने से रोक नहीं पाए हैं। अक्षय कुमार ने 126 साल के योग गुरु स्वामी शिवानंद के फिटनेस से प्रभावित हो गए हैं।
अक्षय कुमार ने जब देखा 126 साल के पद्मश्री स्वामी शिवानंद को तो उड़ गए होश, पीएम मोदी ने भी झुकाया मस्तक
अक्षय कुमार ने जब देखा 126 साल के पद्मश्री स्वामी शिवानंद को तो उड़ गए होश, पीएम मोदी ने भी झुकाया मस्तक
पद्मश्री सम्मान पाने वाले वाराणसी के 126 वर्षीय योग गुरु स्वामी शिवानंद की खूब चर्चा हो रही है। बाबा शिवानंद की सादगी ही थी कि अवार्ड लेने के लिए वह नंगे पांव गए थे और अवार्ड लेने के पहले वह पीएम नरेंद्र मोदी के सामने घुटने के बल बैठ गए। फिर क्या था। पीएम मोदी भी अपनी कुर्सी छोड़कर उनके सम्मान में झुक गए।
तो वहीं अक्षय कुमार ने एक वीडियो शेयर किया है जो कि इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। सोमवार को पद्म पुरस्कारों से सम्मानित लोगों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मेडल और प्रमाण पत्र दिए। स्वामी शिवानंद को भी यह सम्मान मिला है। योग के क्षेत्र में अद्भुत काम करने के लिए उन्हें पद्मश्री सम्मान से सम्मानित किया गया है।
1896 में जन्मे स्वामी शिवानंद देशभर के लोगों का दिल जीत रहे हैं। शिवानंद के योग के क्षेत्र में योगदान के लिए पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। वहीं बॉलीवुड अभिनेत्रा अक्षय कुमार शिवानंद की फिटनेस के मुरीद हो गए हैं।
आपको बता दें, स्वामी शिवानंद 'पद्म श्री' से सम्मानित होने वाले सबसे उम्रदराज व्यक्ति हैं। वो वाराणसी के एक ऐसे साधु हैं जो सुबह-सुबह योग करते हैं. तेल मुक्त उबला हुआ आहार खाते हैं और एक अनुशासित जीवन जीते हैं। उनका मानना है कि योग स्वस्थ जीवन जीने का तरीका है। वो चटाई पर सोते हैं और तकिए के रूप में लकड़ी का यूज करते हैं।

यह भी पढ़ें

केजीएफ 2 का शानदार ट्रेलर रिलीज, यश और संजय दत्त की दमदार ऐक्टिंग को टक्कर देंगी रवीना टंडन

सवा सौ साल की उम्र में स्वामी शिवानंद को बिना किसी सहारे के खुद तेज कदमों से चलते देख अक्षय भी हैरान रह गये और वीडियो शेयर करने से खुद को रोक ना सके। अक्षय ने लिखा- यह 126 साल के हैं और कितनी शानदार सेहत है। अनेक-अनेक प्रणाम स्वाी जी। यह वीडियो देखकर मन खुश हो गया।
वहीं बात करें अक्षय कुमार के वर्कफ्रंट की तो होली के दिन अक्षय कुमार की बहुप्रतिक्षित फिल्म 'बच्चन पांडे' रिलीज हुई है। फिल्म को दर्शकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। अक्षय कुमार की अगली फिल्म 'पृथ्वीराज' है जो कि जल्द रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें

सलमान खान के साथ जल्द ही 'टाइगर 3' की शूटिंग करेंगे शाहरुख खान, दोनों को एक साथ देखने के लिए फैंस बेकरार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.