scriptब्रांड वैल्यू में अक्षय ने पछाड़ा दीपिका, सलमान और शाहरुख को, जानिए कौन कितना कमाता है | Akshay kumar on 2nd rank in celebs Brand value Ranking list | Patrika News

ब्रांड वैल्यू में अक्षय ने पछाड़ा दीपिका, सलमान और शाहरुख को, जानिए कौन कितना कमाता है

locationमुंबईPublished: Feb 06, 2020 08:10:23 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

दीपिका पादुकोण और अभिनेता आमिर खान की रैंकिंग में गिरावट आई है।

Akshay kumar

Akshay kumar

सेलेब्स की अपनी ब्रांड वैल्यू होती है। वर्ष 2020 की सूची में अक्षय कुमार बॉलीवुड सेलेब्स में सबसे आगे हैं। जबकि इस बार एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और अभिनेता आमिर खान की रैंकिंग में गिरावट आई है। शाहरुख और सलमान भी खिलाड़ी कुमार से पीछे हैं।

अक्षय की कमाई 740 करोड़ रु
अभिनेता अक्षय कुमार की ब्रान्ड वैल्यू बढ़ गई है। वे रैंकिंग में बड़ी उछाल लेते हुए दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। डफ और फेल्प्स की सेलिब्रिटी ब्रांड मूल्यांकन रिपोर्ट के अनुसार,अक्षय की कुल कमाई 740 करोड़ रु. (104.5 मिलियन डॉलर) है। लिस्ट में पहले पायदान पर क्रिकेटर विराट कोहली हैं। उनकी कुल ब्रांड वैल्यू 239.5 मिलियन डॉलर है। आम चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इंटरव्यू के कारण उनकी रैकिंग में जबदस्त उछाल आया है। इसके साथ ही उन्होंने कई विज्ञापनों और सुपरहिट फिल्मों में भी काम किया है। वर्कफ्रंट की बात करें तो उनकी आगामी फिल्मों में लक्ष्मी बॉम्ब, सूर्यवंशी, पृथ्वीराज और बच्चन पांडे शामिल हैं।

ब्रांड वैल्यू में अक्षय ने पछाड़ा दीपिका, सलमान और शाहरुख को, जानिए कौन कितना कमाता है

दीपिका तीसरे नंबर पर
पिछले साल नंबर दो पर रहीं दीपिका पादुकोण की कमाई में गिरावट आई है और वे 93.5 मिलियन डॉलर के ब्रान्ड वैल्यूएशन के साथ तीसरे नंबर पर खिसक गई हैं। बता दें कि पिछले दिनों छात्रों के दो गुटों की मारपीट के बीच जेएनयू में जाकर अपनी फिल्म ‘छपाक’ का प्रमोशन किया था। इस वजह से लोगों में जबरदस्त गुस्सा था और इसका हर्जाना उन्हें फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन के तौर पर देखना पड़ा।

रणवीर भी तीसरे स्थान पर
दीपिका के पति और अभिनेता रणवीर सिंह की कमाई में उछाल आया है। वे भी नंबर तीन की पोजीशन पर हैं। इसके चलते दोनों ने मिलकर यह स्थान शेयर किया। बता दें कि रणवीर पिछले साल चौथे नंबर पर थे।
ब्रांड वैल्यू में अक्षय ने पछाड़ा दीपिका, सलमान और शाहरुख को, जानिए कौन कितना कमाता है

सलमान छठी और शाहरुख पांचवी पोजीशन पर
ब्रान्ड वैल्यू की इस सूची में शाहरुख खान पांचवे स्थान पर हैं। उनकी कुल कमाई 66.1 मिलियन डॉलर बताई गई है। जबकि सलमान खान 55.7 मिलियन डॉलर की ब्रान्ड वैल्यूएशन के साथ छठी पोजीशन पर हैं।

आमिर खान की रैकिंग में बड़ी गिरावट
सूची के अनुसार, अभिनेता आमिर खान की ब्रांड वैल्यू के हिसाब से रैंकिंग में बड़ी गिरावट आई है। मिस्टर परफेक्शनिस्ट 24.9 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ 16 वें स्थान पर हैं। जबकि एक साल पहले वे 11 वें स्थान पर थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो