बॉलीवुड के रियल खिलाड़ी हैं अक्षय कुमार, लगा 675 करोड़ का दांव, ये हैं आने वाली 5 बड़ी फिल्में
Bhup Singh
Publish: May, 25 2018 06:48:28 (IST)
बॉलीवुड के रियल खिलाड़ी हैं अक्षय कुमार, लगा 675 करोड़ का दांव, ये हैं आने वाली 5 बड़ी फिल्में
akshay kumar

अक्षय कुमार को यूं ही बॉलीवुड का खिलाड़ी नहीं कहा जाता। अक्षय रियल में किसी खिलाड़ी से कम नहीं....

अक्षय कुमार को यूं ही बॉलीवुड का खिलाड़ी नहीं कहा जाता। अक्षय रियल में किसी खिलाड़ी से कम नहीं। वे लंबे समय से बी-टाउन इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में देते आ रहे हैं। उनकी पिछली कुछ फिल्मों पर नजर डाली जाए तो उन्होंने सामाजिक मुद्दों पर आधारित फिल्में करके दर्शकों से खूब तारीफ बटोरी है। अगर ऐसा कहा जाए कि अक्षय इस समय बॉलीवुड के अकेले ऐसे अभिनेता हैं, जो मास से लेकर क्लास तक किसी को भी निराश नहीं करते हैं तो शायद यह गलत नहीं होगा। अक्षय पर इस समय इंडस्ट्री के सबसे बैंकेबल स्टार हैं। इसका सबूत उनकी फिल्मों की कमाई के आंकड़े नहीं बल्कि उनकी आने वाली फिल्मों के बजट भी हैं। अक्षय के पास इस समय 5 जबरदस्त फिल्में हैं, जो अलग-अलग जॉनर की हैं। इन फिल्मों पर बॉलीवुड ने लगभग 675 करोड़ रुपए का दांव लगा रखा है। आइए जानते हैं कौनसी फिल्म का कितना है बजट..

1. रोबोट 2 या 2.0 (400 करोड़ रुपए)
अक्षय पहली बार 'रोबोट 2' में रंजनीकांत के साथ काम कर रहे हैं। फिल्म समीक्षकों की मानें तो उनकी ये फिल्म प्रभास की 'बाहुबली 2' के सारे रिकॉर्ड्स ध्वस्त कर देगी। काफी समय से इस फिल्म की रिलीज डेट को लेकर सस्पेंस बना हुआ है, लेकिन बॉलीवुड गलियारों से आने वाली खबरों की मानें तो डायरेक्टर शंकर अपनी '2.0' को इस साल दीवाली पर रिलीज कर सकते हैं।

2. केसरी (55 करोड़ रुपए)
बॉलीवुड के जाने माने डायेक्टर करण जौहर के प्रोडक्शन में बनने वाली फिल्म 'केसरी' एक ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म होगी। इस फिल्म के माध्यम से अक्षय सारागढ़ी में लड़ी गई सिख जवानों की लड़ाई की कहानी दर्शकों के सामने पेश करेंगे।

3. गोल्ड (70 करोड़ रुपए)
डायरेक्टर रीमा कागती की इस फिल्म में अक्षय एक हॉकी कोच के किरदार में नजर आएंगे। फिल्म 'गोल्ड' में रीमा कागती भारत के पहले ओलम्पिक गोल्ड की कहानी दर्शकों के सामने पेश करेंगी। अक्षय की इसी फिल्म से टीवी अदाकारा मौनी रॉय बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं।

4. हाउसफुल 4 (100 करोड़ रुपए)
फिल्म 'हाउसफुल 4' साजिद नाडियाडवाला के बनैर तले बनने वाली सबसे महंगी कॉमेडी फिल्म है। इस फिल्म में रितेश देशमुख और बॉबी देओल जैसे कलाकार भी दिखाई देंगे। डायरेक्टर साजिद खान 'हाउसफुल 4' में दो जन्मों की कहानी दर्शकों के सामने पेश करेंगे।

5. हेरा फेरी 3 (50 करोड़ रुपए)
फिल्म ‘हेरा फेरी 3’ को लेकर काफी लम्बे समय से बातें हो रही थीं लेकिन हाल में ही इसको लेकर ऐलान किया गया है। फिल्म के निर्माताओं ने ताजा आधिकारिक ऐलान में इस बात पर पक्की मुहर लगाई है कि ‘हेरा फेरी 3’ को इंदर कुमार डायरेक्ट करेंगे। फिल्म में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल तीनों अपने-अपने किरदारों में दिखाई देंगे।