Coronavirus: आलिया ने लोगों से की अपील जानवरों को न छोड़ें बेसहारा,नही है इनसे कोई खतरा..

Pratibha Tripathi
| Updated: 26 Mar 2020, 01:39 PM IST
Coronavirus: आलिया ने लोगों से की अपील जानवरों को न छोड़ें बेसहारा,नही है इनसे कोई खतरा..

  • आलिया ने इंस्टाग्राम पर की अपील पालतू जानवरों में कोरोना नहीं होता
  • पालतू जानवरों के जरिए कोरोना वायरस नहीं फैल सकता है

नई दिल्ली। कोरोना की खबरों से लोगों में इतनी दहशत है कि अब लोग अपने पालतू जीवों से भी डरने लगे हैं, कहीं पेट्स की वजह से कोरोना से संक्रमित ना हो जयें। इस डर से लोग अपने पालतू जीवों को या तो मरने के लिए छोड़ दे रहे हैं या घर से बेघर कर रहे हैं।

View this post on Instagram

🙏☀️

A post shared by Alia Bhatt ☀️ (@aliaabhatt) on

फ़िल्म ऐक्ट्रेस आलिया ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होने कहा है कि -" कोरोना वायरस के साथ-साथ इसे लेकर अफवाहें फैलाई जा रही है कि जानवरों से कोरोना वायरस फैल रहा है"। जो कि सही नही है। स्वास्थ्य विभाग के लोग भी इस बात की पुष्टि कर चुके हैं कि जानवरों से कोरोना नहीं फैल रहा । इसके अलावा जिसमें महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने भी हवाला दे कर लिखा है कि अभी तक कोई ऐसा मामला देखने को नहीं मिला है जिसमें पालतू जीवों से इंसानों में कोरोना का संक्रमण हुआ हो।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने भी कहा है कि दुनिभर में पालतू जीवों से कोरोना के संक्रमण का कोई केस सामने नही आया है, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना की दहशत की वजह से अपने पालतू जीवों को घरों से ना निकालें, घरों में अपने पैट्स को खाना देने से पहले और बाद में हाथों को अच्छी तरह से धोलें, खास कर अपनी बीमारी की हालत अपने पालतू जीवों से भी दूरी बना कर रखें।

आलिया ने लिखा कि कृपया अपने पालतू जानवरों को अपने पास रखें उन्हें प्यार करें, उनका ध्यान रखें, इस मुसीबत की घड़ी में अपने प्यारे से पेट्स को अपने से दूर ना करें जल्द ही सब अच्छा होगा और पहले से ज़्यादा से मजबूती से हम उबरेंगे।

coronavirus COVID-19