36 साल पुराना वो खतरनाक हादसा जब जिंदगी और मौत के बीच लड़ रहे थे अमिताभ

By: Riya Jain
| Updated: 14 Mar 2018, 09:43 AM IST
36 साल पुराना वो खतरनाक हादसा जब जिंदगी और मौत के बीच लड़ रहे थे अमिताभ
amitabh bachchan

अमिताभ अब पहले से ठीक महसूस कर रहे हैं। वैसे ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब अमिताभ की तबीयत खराब हुई हो।

बॅालीवुड इंडस्ट्री के महानायक अमिताभ बच्चन की खराब तबीयत ने यकीनन सभी को डरा दिया था। सुबह 4 बजे आए उनके ब्लॅाग पोस्ट और फिर अचानक उनकी तबीयत खराब होने की खबर देख सभी की सिट्टी-पिट्टी गुम हो गई थी।यहां तक की उन्हें देखने के लिए होटल के बाहर फैन्स की पूरी भीड़ उमड़ आई थी। लेकिन अब उनकी तबीयत में सुधार आ चुका है। अमिताभ अब पहले से ठीक महसूस कर रहे हैं। वैसे ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब अमिताभ की तबीयत खराब हुई हो। एक दौर ऐसा आया था जब अमिताभ की जान जाने वाली थी।

फिल्म 'कूली' के दौरान हुआ था हादसा

यह उन दिनों की बात है जब अमिताभ फिल्म 'कूली' की शूटिंग में व्यस्त थे। 'कूली' फिल्म के सेट पर उनके साथ एक खतरनाक हादसा हुआ था।इस हादसे में अमिताभ बच्चन के पेट में मेज का कोना लग गया था और उन्हें 2 महीने तक अस्पताल में रहना पड़ा था। उस वक्त मानों हर तरफ एक ही सवाल था कि क्या अमिताभ बच पाएंगे? लेकिन फैन्स की दुआओं ने असर दिखाया और बिग बी सही सलामत वापस लौट आए।

एक्ट्रेस स्मिता पाटेल को हुआ था पूर्वाभास

उन दिनों एक और अजीब बात हुई । मशहूर एक्ट्रेस स्मिता पाटिल को पहले से ही पूर्वाभास हो गया था कि अमिताभ को कुछ होने वाला है। इस बारे में खुद अमिताभ ने एक बुक लॅान्च के दौरान बताया था।

बिग बी ने कहा, 'मैं 'कुली' की शूटिंग के लिए बेंगलूरू में था। रात को लगभग दो बजे मेरे होटल के कमरे में कॉल आया। रिसेप्शनिस्ट ने मुझे बताया कि फोन पर स्मिता पाटिल है। मैं शॉक्ड था क्योंकि मैंने इतना लेट उनसे कभी बात नहीं की थी। मैंने सोचा कि शायद कोई जरूरी बात होगी, इसलिए मैंने बात की। स्मिता ने मुझसे पूछा कि क्या मैं ठीक हूं? मैंने कहा हां तो बोली कि उन्होंने मेरे बारे में एक बुरा सपना देखा है इसलिए इतनी रात को फोन किया। अगले ही दिन मेरे साथ वो दुर्घटना हो गई।'

कबीसी के दौरान तबीयत हुई थी खराब

इसके अलावा साल 2017 में भी अमिताभ बच्चन की अचानक तबीयत खराब हुई थी। उन दिनों वे सोनी टीवी के मशहूर शो 'कौन बनेगा करोड़पति 9' होस्ट कर रहे थे। अचानक तबीयत खराब होने के बाद अमिताभ ने ब्लॅाग पर पोस्ट जारी किया। उन्होंने लिखा,' आज हम लोग कौन बनेगा करोड़पति 9 के लिए आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुके हैं। 'कौन बनेगा करोड़पति' की वजह से मेरे वोकल कॉर्ड्स में परेशानी हो रही है। वो अब थ्रोट पेन का रुप ले चुकी है। मैं इस समय एंटीबायोटिक और पेन किलर्स पर हूं ताकि 'केबीसी 9' का फिनाले शूट कर सकूं। मैं उन सभी का धन्यवाद करता हूं जिन लोगों ने केबीसी 9 को इस मुकाम पर पहुंचाया है।'

Jaya Bachchan