Amitabh Bachchan ने जब रेखा से किया था प्यार का इजहार, कहा था- जब से तुम्हें देखा है ऐसा लगता है तुम मेरी हो.. जानिए पूरा किस्सा

By: Neha Gupta
| Published: 05 Feb 2021, 03:42 PM IST
Amitabh Bachchan ने जब रेखा से किया था प्यार का इजहार, कहा था- जब से तुम्हें देखा है ऐसा लगता है तुम मेरी हो.. जानिए पूरा किस्सा
Amitabh Bachchan and Rekha

  • जब अमिताभ ने रेखा से कही थी दिल की बात
  • फिल्म दो अनजाने के एक सीन में इस तरह किया था प्यार का इजहार
  • दो अनजाने में पहली बार साथ आए थे अमिताभ और रेखा

नई दिल्ली | बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और एक्ट्रेस रेखा (Rekha) की जोड़ी हमेशा से पसंद की जाती रही है। दोनों ने साथ में कई सारी फिल्में की हैं। एक वक्त ऐसा रहा जब इंडस्ट्री में दोनों के अफेयर के चर्चे भी आम थे। हालांकि लंबे समय से दोनों एक दूसरे से बात करना तो दूर इग्नोर भी करते नजर आते हैं। जिसकी असल वजह कभी सामने नहीं आ पाई। जब अमिताभ और रेखा एक दूसरे के साथ काम किया करते थे तब उन्होंने एक्ट्रेस से कहा था कि जब से तुम्हें देखा है ऐसा लगता है तुम मेरी हो।

दरअसल, अमिताभ बच्चन ने रेखा को फिल्म दो अनजाने में एक डायलॉग बोला था जो उस वक्त काफी फेमस हो गया था। अमिताभ और रेखा की नजदीकी फिल्म दो अनजाने से ही बढ़ी थीं। ये दोनों की पहली फिल्म थी। आज भी लोग इस फिल्म के कई सीन्स को पसंद करते हैं। दोनों को अब पर्दे पर साथ देख पाना तो लोगों के लिए बस एक ख्वाब है लेकिन उनकी पुरानी फिल्मों में जरूर इनकी जोड़ी को खूब पसंद किया जाता है। फिल्म में अमिताभ और रेखा की शादी हो जाती है तो उसके बाद सुहागरात के दिन वो एक्ट्रेस से कहते हैं कि जब से तुम्हे देखा है ऐसा लगता है तुम मेरी हो। रेखा ये बात सुनते ही जोर जोर हंसने लगती हैं।

rekha_amitabhb.jpg

फिल्म में रेखा की मर्जी के खिलाफ उनकी शादी अमिताभ बच्चन से करा दी जाती हैं। उन्हें डांस करने का बहुत शौख होता है। वहीं अमिताभ बेहद ही गरीब शख्स बने होते हैं जो अपनी बीवी को खुश रखने के लिए जॉब से कुछ पैसे जोड़कर उनकी ख्वाहिश पूरी करने में लगे रहते हैं। हालांकि मिडिल क्लास परिवार से होने के कारण वो चाहकर भी रेखा को उनके मुताबिक खुश नहीं रख पाते। बता दें कि अमिताभ और रेखा ने आखिरी बार फिल्म सिलसिला में काम किया था।