Amitabh Bachchan ने दी जिंदगी की बड़ी सीख, कहा- दो दिन का आना है जाना है, जीवन..

By: Neha Gupta
| Published: 30 May 2020, 03:14 PM IST
Amitabh Bachchan ने दी जिंदगी की बड़ी सीख, कहा- दो दिन का आना है जाना है, जीवन..
Amitabh Bachchan

  • अमिताभ बच्चन ने शेयर की दिल जीतने लेने वाली तस्वीर (Amitabh Bachchan shared photo)
  • जीवन और मौत के बीच के चक्र को समझाया (Amitabh Bachchan Life Lessons)
  • एक तस्वीर में नजर आया जवानी से लेकर बुढ़ापे का फर्क (Amitabh Bachchan shared monochromatic collage)

नई दिल्ली | बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया (Amitabh Bachchan on social media) पर काफी एक्टिव रहते हैं। कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन (Coronavirus lockdown) होने के बाद से वो और भी ज्यादा फैंस से कनेक्ट रहते हैं। हाल ही में उन्होंने एक ब्लैक एंड वाइट फोटो शेयर की है जो एक तरह का कोलाज (Amitabh shared monochromatic collage) है। अपनी इस तस्वीर के जरिए अमिताभ ने जिंदगी और मौत के चक्र को समझाने की कोशिश की है। उन्होंने फोटो के साथ एक कविता साझा (Amitabh Bachchan Twitter post) की जो कहती है कि जिंदगी दो दिन का मेला है।

अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर पर फोटो शेयर करते हुए लिखा- दो दिन का ये मेला है, दो दिन का.. आना है जाना है जीवन चलते जाना है। कोलाज फोटो में अमिताभ ने जवानी और बुढ़ापे दोनों की तस्वीरों को एक साथ लगाते हुए दिखाया है कि जिंदगी कैसे रफ्तार से बढ़ती है। इसके साथ कविता के माध्यम से उन्होंने एक बार फिर फैंस को जीवन दर्शन (Amitabh Bachchan life lessons) दिया है। उन्होंने ये समझाने की कोशिश की है कि इस जीवन में लोगों का आना जाना लगा रहता है। जिंदगी बहुत छोटी है (Life is short) लोग आते हैं और चले जाते हैं लेकिन जिंदगियां चलती रहती हैं, लोग आगे बढ़ते रहते हैं, कुछ भी रुकता नहीं।

फैंस अमिताभ बच्चन की इस पोस्ट को बेहद पसंद कर रहे हैं। फोटो में खास बात ये है कि यंग अमिताभ मुस्कुराते हुए देख रहे हैं और उम्रदराज अमिताभ उस तस्वीर (Amitabh past and present) को घूर रहे हैं। ये तस्वीर अपने आप में बहुत कुछ कह रही है।

इसी बीच उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक और पोस्ट (Amitabh Bachchan Instagram post) शेयर की है, वो भी एक प्रकार का कोलाज ही है। उन्होंने लिखा- दुआएं मिल जाये सब की, बस यही काफी है, दवाएं तो कीमत अदा करने पर मिल ही जाती हैं, मशहूर होने का शौख नहीं मुझे, आप मुझे पहचानते हैं बस इतना काफी है। अमिताभ बच्चन की ये लाइन्स सभी का दिल जीत रही हैं। मौनी रॉय और भूमि पेडनेकर ने उनके इस पोस्ट की तारीफ की है। अमिताभ फैंस के बीच ऐसी कई जानकारियां और ज्ञान की बातें साझा करते रहते हैं।

Show More