scriptअमिताभ बच्चन ने पेश की मिसाल, भरा इतने करोड़ रूपये का Income Tax, शाहरुख-सलमान आस-पास भी नहीं | Amitabh Bachchan Submit 70 Crore As Income Tax | Patrika News

अमिताभ बच्चन ने पेश की मिसाल, भरा इतने करोड़ रूपये का Income Tax, शाहरुख-सलमान आस-पास भी नहीं

locationमुंबईPublished: Apr 13, 2019 10:49:20 am

Submitted by:

Amit Singh

इस बार अमिताभ अपने सालाना टैक्स भरने के कारण चर्चा में हैं।

big b

big b

बॉलीवुड के शंहशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कई मौकों पर यह साबित किया है कि वह देश के एक सच्चे नागरिक है। जब भी देश किसी भी विकट स्थिति में फंसा है अमिताभ पूरे तन-मन-धन से देश की सेवा में लग जाते हैं। हाल में उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले में मारे गए शहीदों के परिजनों की आर्थिक मदद की और दस-दस लाख रुपए दिए थे। वहीं कुछ समय पहले ‘बिग बी’ ने बिहार के करीब दो हजार किसानों के लोन को चुकता करने के लिए भी मदद की थी। इस बार अमिताभ अपने सालाना टैक्स भरने के कारण चर्चा में हैं।

amitabh-bachchan-submit-70-crore-as-income-tax

समय पर टैक्स भरना देश के सभी नागरिक का कर्तव्य होता है। यह देश की विकास में सहायक होता है। ‘बिग बी’ यह बात बहुत अच्छी तरह जानते हैं। हाल में उन्होंने वित्तीय वर्ष 2018-2019 की अवधि के लिए करीब 70 करोड़ का इनकम टैक्स जमा किया है। यह रकम किसी भी बॉलीवुड कलाकार की तरह से इस समय अवधि में जमा कराए टैक्स में सबसे अधिक है। खबरों के अनुसार इस बात की पुष्टि अमिताभ बच्चन के प्रवक्ता ने कर दी है।

 

amitabh-bachchan-submit-70-crore-as-income-tax

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन 76 साल की उम्र में भी देश के सबसे अधिक एंडोर्समेंट करने वाले सेलिब्रेटीज में से एक हैं। वह लगातार फिल्मों में एक्टिव हैं। हाल में उनकी फिल्म ‘बदला’ रिलीज हुई। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार किया। जल्द ही ‘बिग बी’ रणबीर कपूर-आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में भी नजर आने वाले हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो